Unlock-3: FICCI ने कहा- काम और कमाई का ख्याल रखना बेहद जरूरी, बताया फाइनल अनलॉक का नया प्लान

Unlock-3: FICCI ने कहा- काम और कमाई का ख्याल रखना बेहद जरूरी, बताया फाइनल अनलॉक का नया प्लान
फिक्की (FICCI-Federation of Indian Chambers of Commerce and Industry ) ने अनलॉक को लेकर जारी किए सुझाव

फिक्की (FICCI-Federation of Indian Chambers of Commerce and Industry) का मानना है कि कोरोना से लड़ाई में अब काम और कमाई का ख्याल रखना बेहद जरूरी है. मॉल, मल्टीप्लेक्स, फिटनेस , जिम सेंटर को सोशल डिस्टेंसिंग और एहितयात के साथ खोलने का सुझाव दिया गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. फाइनल अनलॉक का समय आ गया है. कुछ ऐसी ही सलाह, इंडस्ट्री बॉडी फिक्की (FICCI-Federation of Indian Chambers of Commerce and Industry) ने दी है. फिक्की का मानना है कि कोरोना से लड़ाई में अब काम और कमाई का ख्याल रखना बेहद जरूरी है. मॉल, मल्टीप्लेक्स, फिटनेस, जिम सेंटर को सोशल डिस्टेंसिंग और एहितयात के साथ खोलने का सुझाव दिया गया है. लेकिन अभी ये भी ध्यान रखना जरूरी है कि देश में कोरोना संक्रमण रोजाना 50,000 के पार है. ऐसे में फाइनल लॉकडाउन की तरफ हम कैसे बढ़ें, जान और जहान का बैलेंस कैसे बने, काम, कमाई के बीच कैसे लड़ें कोरोना की लड़ाई यहां इन्हीं बातों की चर्चा हो रही है.

FICCI के फाइनल अनलॉक को लेकर 5 सुझाव
FICCI के सुझाव हैं कि अनलॉक 3.0 में मॉल, मल्टीप्लेक्स खुलें. सिनेमा हॉल 25 फीसदी सीटिंग के साथ खुलें. सिनेमा में लंबे इंटरवेल रखे जाएं. सिनेमा हॉल लगातार सेनिटाइज हों. जिम और फिटनेस सेंटर भी अनलॉक होने चाहिए. जिम मालिकों ने भी जिम खोलने का विकल्प रखा है. सोशल डिस्टेंसिंग के साथ जिम खोलने का विचार किया जाना चाहिए.
FICCI का सुझाव है कि ट्रैवल पाबंदी हटनी चाहिए. एयरपोर्ट पर सेफ कॉरिडोर का प्रस्ताव है. FICCI का कहना है कि निगेटिव कोविड सर्टिफिकेट के साथ ट्रैवल की इजाजत दी जानी चाहिए.
FICCI ने एयरपोर्ट, स्टेशन पर सैंपल कलेक्शन होना चाहिए. निगेटिव सर्टिफिकेट के साथ ट्रैवल की छूट मिलनी चाहिए. 50 फीसदी क्षमता के साथ मेट्रो भी खुलने चाहिए.
FICCI की राय है कि बिना फिजिकल कॉन्टैक्ट वाले खेल शुरू होने चाहिए. टेनिस, रनिंग, बैडमिंटन जैसे खेल शुरू किए जाने चाहिए. निगेटिव कोरोना टेस्ट सर्टिफिकेट के साथ खेल होने चाहिए.
FICCI ने होटल का अनलॉक प्लान सुझाते हुए FICCI ने कहा है कि 50 फीसदी क्षमता के साथ सभी एक्टिविटी होंनी चाहिए. 50 फीसदी गेस्ट के साथ खाने की इजाजत मिलनी चाहिए. बैंक्वेट में 50 गेस्ट की लिमिट हटाई जानी चाहिए. (ये खबर मनीकंट्रोल से ट्रांसलेट से की गई है. अंग्रेजी में पढ़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading