Home /News /business /

Alert! गैस एजेंसी और पेट्रोल पंप डीलरशिप के नाम पर हो रही है धोखाधड़ी, ऐसे लगा रहे चूना

Alert! गैस एजेंसी और पेट्रोल पंप डीलरशिप के नाम पर हो रही है धोखाधड़ी, ऐसे लगा रहे चूना

पुलिस ने सूचना के बाद छापेमारी की.

पुलिस ने सूचना के बाद छापेमारी की.

इंडियन ऑयल (Indian Oil) ने ट्वीट कर पेट्रोल पंप डीलरशिप के लिए अप्लाई करने वाली फर्जी वेबसाइट के बारे में बताया है. कंपनी ने आम जनता को चेतावनी दी है कि ऐसी वेबसाइट्स के झांसे में न आएं.

    नई दिल्ली. फ्रॉड करने वाले कोरोना सकंट (Coronavirus Crisis) में अब नए तरीकों से लोगों को चूना लगा रहे हैं. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMCs) के नाम से फेक वेबसाइट के जरिए लोगों को गैस एजेंसी और पेट्रोल पंप डीलरशिप के लिए अप्लाई करने का ऑफर दिया जा रहा है. अगर आपको ऐसा कहीं विज्ञापन दिख रहा है तो सावधान हो जाएं. फर्जी विज्ञापन और वेबसाइट आपको बड़ा नुकसान पहुंचा सकते हैं. देश की सबसे बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल (Indian Oil) ने इसके बारे में चेतावनी जारी की है.

    गैस एजेंसी के नाम पर ऐसे हो रही ठगी
    IOC की वेबसाइट के मुताबिक, कुछ अनजान लोग या बोगस एजेंसी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के नाम पर फेक वेबसाइट बना ली है. यह फर्जी एजेंसी प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (Prime Minister Ujjwala Yojana) या राजीव गांधी ग्रामीण एलपीजी वितकर (RGGLV) स्कीम के तहत लोगों को एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर बनाने का झूठा ऑफर दे रहे हैं. IOC ने सलाह दी है कि एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटरशिप की ऑथेंटिकेशन और आधिकारिक जानकारी के लिए OMCs के नजदीकी ऑफिस से संपर्क कर सकते हैं या www.lpgvitarakchayan.in पर विजिट कर सकते हैं और धोखाधड़ी से बच सकते हैं.

    यह भी पढ़ें- 2000-2000 रुपये ट्रांसफर करने के बाद 8.55 करोड़ किसानों को मोदी सरकार ने भेजा ये संदेश



    फेक वेबसाइट से रहें दूर
    Indian Oil ने ट्वीट कर पेट्रोल पंप डीलरशिप के लिए अप्लाई करने वाली फर्जी वेबसाइट के बारे में बताया है. इंडियन ऑयल के मुताबिक https://petrolpampdealerchayan.in एक फर्जी वेबसाइट है. कंपनी ने आम जनता को चेतावनी दी है कि ऐसी वेबसाइट्स के झांसे में न आएं.



    अगर पेट्रोल पंप डीलरशिप को लेकर कोई जानकारी हासिल करनी हो तो सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों के निकटतम डिवीजनल ऑफिस में संपर्क करें या फिर https://petrolpumpdealerchayan.in पर विजिट करें.undefined

    Tags: Bharat Petroleum Corporation, Business news in hindi, Indian Oil, Petrol and diesel, Petrol Pump

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर