इलेक्‍ट्रॉनिक सामान पर बंपर फेस्टिव ऑफर्स, मिलेगा 50 फीसदी तक डिस्काउंट

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

फेस्टिव सीजन शुरू होते ही ऑफर्स की बरसात शुरू हो चुकी है. कंपनियां इस सीजन में महंगे स्‍मार्टफोन और इलेक्‍ट्रॉनिक सामानों पर 50 प्रतिशत तक डिस्‍काउंट दे रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2020, 6:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. फेस्टिव सीजन शुरू होते ही ऑफर्स की बरसात शुरू हो चुकी है. सैमसंग, एलजी, शाओमी, पैनासोनिक, रियलमी, वीवो, बीपीएल जैसी कंपनियां इस फेस्टिव सीजन में महंगे स्‍मार्टफोन और इलेक्‍ट्रॉनिक सामानों पर 50 प्रतिशत तक डिस्‍काउंट दे रही हैं. जानकारों के मुताबिक, इन सेगमेंट में  पिछले दो महीनों में बिक्री कम रही है. इसलिए ये कंपनियां बंपर डिस्‍काउंट दे रही हैं.

वहीं, एंट्री लेवल के स्‍मार्टफोन और इलेक्‍ट्रॉनिक सामानों पर इस बार बहुत छूट नहीं रहने वाली है. इनकी मांग अधिक रहने की वजह से इन एंट्री लेवल सामानों पर ज्यादाल छूट नहीं मिलने वाली है. सप्लाई की समस्या की वजह से टेलीविजन कंपनियां 10-20 फीसदी तक डिस्‍काउंट दे सकती हैं.

पैनासोनिक इंडिया के सीईओ मनीष शर्मा ने बताया कि प्रीमियम प्रोडक्‍टों पर बड़े ऑफर दिए जाएंगे. सप्‍लाई और इनवेंट्री दोनों के कारण इस कैटेगरी में डिस्‍काउंट ज्‍यादा मिलेंगे. वहीं, एलजी इंडिया के वाइस प्रेसीडेंट विजय बाबू ने बताया कि मांग ज्यादा होनी की वजह से फ्रिज, वॉशिंग मशीन या माइक्रोवेव पर बहुत डिस्‍काउंट नहीं मिलेंगे.



फ्लिपकार्ट की 'बिग बिलियन डेज' सेल 16 से 21 अक्टूबर तक
कंपनी की वार्षिक 'बिग बिलियन डेज' फेस्टिव सेल 16 से 21 अक्टूबर को होगी. जबकि मिंत्रा पर 'बिग बिलियन सेल' 16 से 22 अक्टूबर को है. कंपनी के बयान के मुताबिक, इस आयोजन के दौरान सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उपक्रमों (एमएसएमई) तथा अन्य विक्रेताओं को भी वृद्धि का अवसर मिलेगा.

17 अक्टूबर से शुरू होगी अमेजन की सेल
बता दें कि अमेजन ने भी अपने ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल की घोषणा कर दी है. अमेज़न की ग्रेट इंडिया फेस्टिवल सेल फ्लिपकार्ट के बिग बिलियन डेज सेल के एक दिन बाद शुरू होगी. फ्लिपकार्ट की सेल 16 अक्टूबर से शुरू होगी और 21 अक्टूबर तक चलेगी. वहीं अमेजन की सेल 17 अक्टूबर से शुरू हो रही है, लेकिन यह कब तक चलेगा इसकी घोषणा अभी नहीं की गई है. हालांकि अमेजन प्राइम मेंबरशिप वाले यूजर्स इस सेल का लाभ 16 अक्टूबर से ही उठा पाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज