Home /News /business /

Upcoming IPO: दिसंबर में भी आईपीओ बाजार में रहेगी धूम, जानें पूरी डिटेल

Upcoming IPO: दिसंबर में भी आईपीओ बाजार में रहेगी धूम, जानें पूरी डिटेल

किसी भी कंपनी के आईपीओ में पैसे लगाने हैं, पहले उसके बिजनेस मॉडल को अच्छी तरह से समझ लेना चाहिए.

किसी भी कंपनी के आईपीओ में पैसे लगाने हैं, पहले उसके बिजनेस मॉडल को अच्छी तरह से समझ लेना चाहिए.

देश के आईपीओ बाजार में बहार है. एक के बाद कई कंपनियां अपना इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ (IPO) ला रही हैं. हाल ही में देश के मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया यानी सेबी (SEBI) ने आईपीओ के जरिए फंड जुटाने के लिए 10 कंपनियों को मंजूरी दी है. इन कंपनियों ने अगस्त और सितंबर के बीच सेबी के पास आईपीओ से संबंधित पेपर सबमिट किए थे. उन्हें 22-26 नवंबर के दौरान सेबी से आईपीओ के लिए ‘ऑब्जरवेशन लेटर’ मिला. इन कंपनियों के शेयर बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. देश के आईपीओ बाजार में बहार है. एक के बाद कई कंपनियां अपना इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ (IPO) ला रही हैं. हाल ही में देश के मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया यानी सेबी (SEBI) ने आईपीओ के जरिए फंड जुटाने के लिए 10 कंपनियों को मंजूरी दी है. इन कंपनियों ने अगस्त और सितंबर के बीच सेबी के पास आईपीओ से संबंधित पेपर सबमिट किए थे. उन्हें 22-26 नवंबर के दौरान सेबी से आईपीओ के लिए ‘ऑब्जरवेशन लेटर’ मिला. इन कंपनियों के शेयर बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होंगे.

    ये 10 कंपनियां हैं – जेमिनी एडिबल्स एंड फैट्स इंडिया, डिफेंस सप्लायर कंपनी डेटा पैटर्न (इंडिया) लि., डिजिटल मैपिंग कंपनी मैप माई इंडिया, एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज, इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया, इंडिया1 पेमेंट्स, हेल्थियम मेडटेक, वीएलसीसी हेल्थ केयर, मेट्रो ब्रांड्स और गोदावरी बायोरिफाइनरीज.

    ये भी पढ़ें- Jandhan Account: SBI, PNB समेत इन 6 बैंकों में है जनधन खाता तो इस तरह चेक करें बैलेंस, जानें क्या है तरीका?

    इस सप्ताह स्टार हेल्थ और टेगा इंडस्ट्रीज के आईपीओ
    इस सप्ताह में स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी और टेगा इंडस्ट्रीज अपने आईपीओ लाने वाली हैं. इसके जरिए उनकी 7,868 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है. स्टार हेल्थ का आईपीओ 30 नवंबर को खुला है और दो दिसंबर को बंद हो जाएगा. वहीं टेगा इंडस्ट्रीज का आईपीओ 1 दिसंबर को खुलकर 3 दिसंबर को बंद होगा.

    2 दिसंबर को खुलेगा आनंद राठी वेल्थ का आईपीओ
    मुंबई की फाइनेंशियल सर्विस कंपनी आनंद राठी की यूनिट आनंद राठी वेल्थ का आईपीओ दो दिसंबर को खुलेगा. कंपनी ने अपने 660 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 530-550 रुपये प्रति शेयर तय किया है. कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि तीन दिन का आईपीओ छह दिसंबर को बंद होगा.

    Snapdeal अगले कुछ हफ्तों में सेबी में दाखिल कर सकती है IPO की अर्जी
    सॉफ्टबैंक ग्रुप और अलीबाबा ग्रुप के निवेश वाली भारत की ऑनलाइन रिटेलर स्नैपडील आईपीओ लाने की तैयारी में है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी अगले कुछ हफ्तों में 25 करोड़ डॉलर के आईपीओ के लिए सेबी में अपने पेपर दाखिल कर सकती है.

    Tags: IPO, SEBI

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर