रेलयात्रियों के लिए जरुरी खबर! भारतीय रेलवे ने मुंबई राजधानी की बदली टाइमिंग, यहां चेक करें स्टेटस

रेलवे ने मुंबई राजधानी की टाइमिंग में किया बदलाव
रेलवे ने मुंबई राजधानी की टाइमिंग में किया बदलाव

Indian Railway: भारतीय रेलवे ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से मुंबई सेंट्रल (New Delhi Railway Station-Mumbai Central) के बीच चलने वाली मुंबई रजधानी (Mumbai Rajdhani) की टाइमिंग में बदलाव किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 30, 2020, 3:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station) से मुंबई सेंट्रल के बीच चलने वाली मुंबई राजधानी (Mumbai Rajdhani) ट्रेन नम्बर 02952 की टाइमिंग में कुछ बदलाव करने का ऐलान किया है. इस ट्रेन के रास्ते में पड़ने वाले कई स्टेशन हैं, जहां इस ट्रेन का स्टॉपेज है. वहीं इस गाड़ी के रुकने के समय में 30th September, 2020 से बदलाव किए गए हैं. पैसेंजर कहीं भी जाने से पहले नई टाइमिंग जरुर चेक कर लें. रेलवे ने यात्रियों से अपील की है कि वो नई टाइमटेबल के मुताबिक ही स्टेशन पर पहुंचे.

यहां चेक करें ट्रेन नम्बर 02952 की टाइमिंग में किए गए बदलाव-

>> नई दिल्ली से चलने पर ये ट्रेन कोटा रेलवे स्टेशन पर अब रात 9.40 बजे की बजाय रात 9.50 बजे पहुंचेगी और रात 10 बजे वहां से रवाना हो जाएगी.
>> ट्रेन रतलाम रेलवे स्टेशन पर रात 12.42 बजे की जगह 12.52 बजे पहुंचेगी और 12.55 बजे वहां से रवाना हो जाएगी.
>> वड़ोदरा रेलवे स्टेशन पर ये ट्रेन सुबह 3.48 बजे की बजाए 3.58 बजे पहुंचेगी. इस स्टेशन से ये ट्रेन सुबह 4.06 बजे रवाना होगी.


>> सूरत रेलवे स्टेशन पर ये ट्रेन सुबह 5.28 बजे की बजाए 5.35 बजे पहुंचेगी और 5.40 बजे रवाना हो जाएगी.

ख़ास बात यह है कि इस ट्रेन के मुंबई सेंट्रल पहुंचने के टाइम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. ट्रेन सुबह 8.40 बजे मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी.

ये भी पढ़ें : बड़ी खबर- 17 अक्टूबर से चल सकती है प्राइवेट ट्रेन तेजस, जानिए क्या है IRCTC की तैयारी

17 अक्टूबर से चलेगी तेजस- इसके अलावा फेस्टिव सीजन यानी दशहरा और दिवाली से पहले देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस पटरी पर दौड़ सकती है. CNBC आवाज़ को सूत्रों ने बताया है कि IRCTC प्राइवेट ट्रेन तेजस को शुरू करेगा. इसको लेकर IRCTC ने रेलवे को चिठी लिखी है. IRCTC ने 17 अक्टूबर से तेजस शुरू करने की अनुमति मांगी है. साथ ही, रेलवे से लीज चार्जेज़ माफ करने को भी कहा है. प्रति दिन के हिसाब से IRCTC प्राइवेट ट्रेन तेजस के लिए 13 लाख रुपये लीज चार्जेज़ देती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज