• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Zee Entertainment के शेयरों में डील के बाद 20% का अपर सर्किट, सोनी के साथ विलय की खबरों से चढ़े शेयर

Zee Entertainment के शेयरों में डील के बाद 20% का अपर सर्किट, सोनी के साथ विलय की खबरों से चढ़े शेयर

पुनीत गोयनका अगले पांच साल के लिए मर्जर के बाद कंपनी के MD और CEO होगे

पुनीत गोयनका अगले पांच साल के लिए मर्जर के बाद कंपनी के MD और CEO होगे

सोनी पिक्चर्स इंडिया में Zee Entertainment के विलय की खबरों के बाद कंपनी के शेयरों में बुधवार को बाजार खुलते ही 20% का अपर सर्किट लग गया. दिन के कारोबार में कंपनी के शेयर 305 रुपए के आस-पास कारोबार कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    Zee Entertainment Stock Price: सोनी पिक्चर्स इंडिया में Zee Entertainment के विलय की खबरों के बाद कंपनी के शेयर तेजी से दौड़ने लगे हैं. खबर के सामने के आने के बाद बुधवार को बाजार खुलते ही Zee Entertainment के शेयरों में 20% का अपर सर्किट लग गया. दिन के कारोबार में कंपनी के शेयर 305 रुपए के आस-पास कारोबार कर रहे हैं.

    इंट्रा डे कारोबार में Zee Entertainment के शेयरों ने अपना 52 हफ्तों का हाइएस्ट लेवल भी टच कर लिया. कंपनी के शेयरों का 52 हफ्तों का हाइएस्ट लेवल 319.60 रुपए है. हालांकि इसके बाद हल्की नरमी के साथ Zee Entertainment के शेयर ट्रेड कर रहे थे.

    यह भी पढ़ें – Zee Entertainment का Sony Pictures के साथ विलय, 11 हजार करोड़ रुपये का निवेश होगा

    सोनी 1.575 अरब डॉलर का निवेश करेगी 
    Zee Entertainment के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 22 सितंबर 2021 को सोनी पिक्चर्स इंडिया के साथ नॉन-बाइंडिंग टर्म शीट लागू करने की मंजूरी दे दी. इस डील के मुताबिक, सोनी पिक्चर्स इंडिया 1.575 अरब डॉलर का निवेश करेगी. इस फंड का इस्तेमाल कंपनी के ग्रोथ में किया जाएगा. विलय के बाद नई कंपनी में Zee Entertainment के शेयरहोल्डर्स के पास 47.07% हिस्सेदारी होगी. जबकि सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स के पास 52.93% स्टेक रहेगा.

    यह भी पढ़ें- ZEE एंटरटेनमेंट व डिश टीवी के बाद, अब प्रमोटर से Zee लर्न और Zee मीडिया के निवेशक नाराज

    पुनीत गोयनका अगले पांच साल के लिए कंपनी के MD और CEO होंगे
    पुनीत गोयनका अगले पांच साल के लिए मर्जर के बाद कंपनी के MD और CEO होंगे. विलय के बाद नई कंपनी में सोनी ग्रुप को मेजॉरिटी डायरेक्टर नॉमिनेट करने का अधिकार होगा. टर्मशीट साइन करने के बाद यह डील पूरी करने के लिए 90 दिनों का वक्त दिया गया है.

    इस मर्जर के लिए हुए करार के तहत Zee Entertainment और सोनी पिक्चर्स दोनों अपने-अपना लाइनर नेटवर्क, डिजिटल एसेट, प्रोडक्शन कारोबार और प्रोग्राम लाइब्रेरी को एक साथ मिल देंगे. मर्जर के लिए हुए इस करार में यह प्रावधान भी है कि प्रमोटर्स फैमली को कंपनी में अपनी हिस्सेदारी मौजूदा 4 फीसदी से बढ़ाकर 20 फीसदी तक करने की पूरी स्वतंत्रता होगी.

    जी एंटरटेनमेंट के आर गोपालन ने कहा है कि जी के कारोबार में लगातार ग्रोथ देखने को मिली है. कंपनी के बोर्ड को पक्का विश्वास है कि इस मर्जर से Zee को और फायदा होगा. दोनों कंपनियों के एक साथ आने से कंपनी को एक नई ऊर्जा मिलेगी. इससे कंपनी के शेयर होल्डर्स को भी आगे बड़ा फायदा मिलेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज