चीन ने दी भारत को धमकी! US-China कोल्ड वार से दूर रहने की दी सलाह, नहीं मानी बात तो बुरा होगा परिणाम

चीन ने दी भारत को धमकी! US-China कोल्ड वार से दूर रहने की दी सलाह, नहीं मानी बात तो बुरा होगा परिणाम
चीन ने दी India को धमकी! US-China कोल्ड वार से दूर रहने की दी सलाह

चीन ने भारत (India China) को धमकी दी है कि वो अमेरिका और चीन (US-China) के बीच बन रही शीत युद्ध (US-China Cold War) की स्थिति से स्वयं को दूर रखे. चीन ने कहा है कि यदि भारत अमेरिका और चीन के शीत युद्ध में सहभागी होता है तो उसे इसके गंभीर नतीजे भुगतने पड़ेंगे.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. चीन ने भारत (India China) को धमकी दी है कि वो अमेरिका और चीन (US-China) के बीच बन रही शीत युद्ध (US-China Cold War) की स्थिति से स्वयं को दूर रखे. चीन ने कहा है कि यदि भारत अमेरिका और चीन के शीत युद्ध में सहभागी होता है तो उसे इसके गंभीर नतीजे भुगतने पड़ेंगे. जब से कोरोना वायरस ने दुनिया को अपनी चपेट में लिया और अमेरिका को चीन के वुहान शहर से फैले हुए इस वायरस की वजह से भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है और बड़ी संख्या में अमेरिकी नागरिक इस वायरस के कारण काल के मुंह में समा गये हैं तब से अमेरिका चीन पर कोरोना वायरस को लेकर काफी गंभीर आरोप लगा रहा है.

अमेरिका ने चीन पर व्यापार से संबंधित कई पाबंदियां लगाई हैं. इसकी वजह से चीन और अमेरिका में तनाव बढ़ रहा है और उनके बीच कोल्ड वार की स्थिति बनती जा रही है. अभी हाल ही में अमेरिका ने स्वयं को डब्ल्यूएचओ से भी अलग कर लिया है.

ये भी पढ़ें:- IMD की ताजा भविष्यवाणी: इस हफ्ते दिल्लीवालों को गर्मी से राहत, केरल के 9 जिलों में येलो अलर्ट, महाराष्ट्र-गुजरात में चक्रवाती तूफान का डर



भारत को इस कोल्ड वार में सहभागी होने के बारे में सावधान रहना चाहिए: चीन 



चीन सरकार के ग्लोबल टाइम्स में एक लेख आया है जिसके अनुसार भारत में राष्ट्रवादी भावना बढ़ रही है. चीन और अमेरिका के बीच शुरु कोल्ड वार की परिस्थिति का लाभ उठाने के लिए इस भावना का उपयोग किया जा रहा है. हालांकि चीन का कहना है कि भारत को इस कोल्ड वार में सहभागी होने के बारे में सावधान रहना चाहिए.

चीन पर हमला करने के लिए भारत अमेरिका का साथ देता है तो होगा ये परिणाम 
महाराष्ट्र टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक चीन ने कहा है कि भारत यदि अमेरिका के साथी के रूप में इस युद्ध में भाग लेता है तो उसका परिणाम बुरा होगा. यदि चीन पर हमला करने के लिए भारत अमेरिका का साथ देता है तो इन दोनों एशियाई देशों के बीच आर्थिक और व्यापारिक संबंधों पर बुरा असर होगा. जिसकी वजह से भारत की इकोनॉमी को बड़ा नुकसान हो सकता है.

ये भी पढ़ें:- 1 June 2020: आज से बदल गई हैं राशन, गैस सिलेंडर, टैक्स और यातायात जुड़ी ये 7 जरूरी चीजें, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर
First published: June 1, 2020, 3:10 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading