ईद के दिन ट्रम्प ने इमरान खान को दिया बड़ा तोहफा! पाकिस्तान को खैरात में दिए 60 लाख डॉलर

ईद के दिन ट्रम्प ने इमरान खान को दिया बड़ा तोहफा! पाकिस्तान को खैरात में दिए 60 लाख डॉलर
ईद के दिन ट्रम्प ने इमरान को दिया बड़ा तोहफा! पाक को खैरात में दिए 60 लाख डॉलर

पाकिस्तान में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. इस प्रकोप से निपटने के लिए अमेरिका ने पाकिस्तान को 60 लाख डॉलर की सहायता राशि देने की घोषणा की है. आर्थिक रूप से तबाह हो चुके अपने देश पाकिस्तान को बचाने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान कई बार दुनिया भर से खैरात मांग चुके हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. पाकिस्तान में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. इस प्रकोप से निपटने के लिए अमेरिका ने पाकिस्तान को 60 लाख डॉलर की सहायता राशि देने की घोषणा की है. आर्थिक रूप से तबाह हो चुके अपने देश पाकिस्तान को बचाने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान कई बार दुनिया भर से खैरात मांग चुके हैं. पाकिस्तान में अमेरिकी राजदूत (US ambassador) पॉल जॉन्स (Paul Jones) ने एक वीडियो संदेश में कहा कि US की तरफ से दी जाने वाली यह सहायता राशि पाकिस्तान में कोरोनावायरस के गंभीर मामलों वाले अस्पतालों में काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों (healthcare workers) को और प्रशिक्षण देने में काम आएगी.

यह फंड उनके लिए है जो हॉस्पिटल में कोरोना वायरस मरीजों की देखभाल करते हैं. इसके अलावा इससे संक्रमित इलाकों में रहने वाले पाकिस्तानी नागरिकों की जांच के लिए मोबाइल लैब भी बनाई जाएगी. उन्होंने कहा कि इससे चिकित्सा केन्द्रों में कोरोना वायरस फैलने से रुकेगा. उन्होंने पाकिस्तान को ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं भी दीं और कहा कि रमज़ान का महीना पूरा होने पर मैं सभी पाकिस्तानियों को बधाई देना चाहता हूं.

ये भी पढ़ें: घरेलू उड़ानें आज से हुईं शुरू, हवाई यात्रा करने से पहले जान लें नए नियम



वर्ल्ड बैंक ने पाकिस्तान को कोरोना से निपटने के लिए दे रहा है 50 करोड़ डॉलर 



बता दें कि अमेरिकी राजदूत ने हाल ही में पाकिस्तान से मिली मेडिकल सप्लाई के लिए इस्लामाबाद को धन्यवाद दिया है. एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभी हाल ही में वर्ल्ड बैंक ने पाकिस्तान को कोरोना से निपटने के लिए 50 करोड़ डॉलर देने की घोषणा की है. इस फंड से पाकिस्तान में हेल्थ सर्विस और एजूकेशन में सुधार करने, महिलाओं के लिए आर्थिक अवसर और कोरोना वायरस के प्रभाव को कम करने में मदद मिलेगी.

पाकिस्तानी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, अब तक सिंध में 21,645 मामले, पंजाब में 19,557, खैबर-पख्तूनख्वा में 7,685, बलूचिस्तान में 3,306, इस्लामाबाद में 1,592, गिलगित-बाल्तिस्तान में 619 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 197 मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कुल 17,198 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं और अब तक कुल 4,73,607 लोगों की जांच की गई हैं.

ये भी पढ़ें: सस्ते में AC और फ्रिज खरीदने का मौका, यहां मिल रहा शानदार डिस्काउंट
First published: May 25, 2020, 1:51 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading