दुनिया की सबसे बड़ी IT कंपनी को ट्रंप की चेतावनी, नहीं मानी ये बात तो छीन लेंगे रियायतें

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एप्पल के सीईओ टिम कुक को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर कंपनी मैक प्रो कम्प्यूटर के पार्ट चीन में बनाएगी तो उसे आयात शुल्क में छूट नहीं मिलेगी.

News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 2:26 PM IST
दुनिया की सबसे बड़ी IT कंपनी को ट्रंप की चेतावनी, नहीं मानी ये बात तो छीन लेंगे रियायतें
दुनिया की सबसे बड़ी IT कंपनी को ट्रंप ने दी ये चेतावनी
News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 2:26 PM IST
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी एप्पल (Apple) को चेतावनी दी है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एप्पल के सीईओ टिम कुक को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर कंपनी मैक बुक प्रो लैपटॉप के पार्ट चीन में बनाएगी तो उसे आयात शुल्क में छूट नहीं मिलेगी. अमेरिकी राष्ट्रपति ने शुक्रवार को ट्वीट किया, एप्पल को मैक बुक प्रो के चीन में बनने वाले पार्ट्स पर आयात शुल्क में छूट नहीं दी जाएगी. इन्हें अमेरिका में बनाएं, फिर इन पर कोई शुल्क नहीं लगेगा.

ट्रेड वार के बावजूद एप्पल बना रही ये योजना
अमेरिका और चीन के बीच जारी ट्रेड वार के बावजूद एप्पल कथित तौर पर अपने नए लॉन्च हुए मैक प्रो डेस्कटॉप कम्प्यूटर का उत्पादन चीन में करने की योजनी बना रही है. वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, टेक कंपनी ने ताइवान के क्वांटा कम्प्यूटर इंक को 6,000 डॉलर के डेस्कटॉप कम्प्यूटर के निमार्ण के संबंध में बात की है और शंघाई के पास एक फैक्टरी में उत्पादन की तैयारी कर रही है.



ट्रंप कुक को इसका उत्पादन चीन से अमेरिकी स्थानांतरित करने को कहते रहे हैं. ट्रंप के ट्वीट के तत्काल बाद अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंज नैस्डैक इंडेक्स पर एप्पल के शेयरों में मामूली गिरावट आ गई.

ये भी पढ़ें:

30 जुलाई तक इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी!
Loading...

1 अगस्त से घर-कार खरीदना सस्ता, SBI की ये सर्विस होगी फ्री

ITR फाइल करने वाले सावधान! बिना क्रॉस चेक किए न दबाएं ये बटन
First published: July 28, 2019, 1:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...