Home /News /business /

EPFO पोर्टल में तकनीकी खामी से यूजर हुए परेशान, ई-नॉमिनेशन की डेडलाइन हटी

EPFO पोर्टल में तकनीकी खामी से यूजर हुए परेशान, ई-नॉमिनेशन की डेडलाइन हटी

EPFO ने ई-नॉमिनेशन को अनिवार्य कर दिया है. इसके बाद से ही पोर्टल पर यूजर्स की संख्‍या बढ़ गई है.

EPFO ने ई-नॉमिनेशन को अनिवार्य कर दिया है. इसके बाद से ही पोर्टल पर यूजर्स की संख्‍या बढ़ गई है.

EPFO ने ई-नॉमिनेशन को अनिवार्य कर दिया है. इसके बाद से ही पोर्टल पर यूजर्स की संख्‍या बढ़ गई है. इससे पोर्टल डाउन रहना शुरू हो गया है. इसी को देखते हुये अब ईपीएफओ ने ई-नॉमिनेशन की डेडलाइन को हटा दिया है. पहले यह तारीख 31 दिसंबर थी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. EPFO News : ईपीएफओ पोर्टल पर यूजर्स को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कुछ यूजर्स जहां इस पर लॉगिन ही नहीं कर पा रहे हैं वहीं कुछ ई-नॉमिनेशन (EPFO e-nomination) फाइल नहीं कर पा रहे हैं. ईपीएफओ अधिकारियों का कहना है कि एक साथ ज्‍यादा यूजर्स के पोर्टल (EPFO portal) पर विजिट करने से ऐसा हुआ है.

अब ईपीएफओ ने यूजर्स की परेशानियों को देखते हुये ई-नॉमिनेशन की डेडलाइन (E-Nomonation last date) खत्‍म कर दी है. पहले यह 31 दिसंबर 2021 थी. अब ईपीएफओ से जुड़े पेंशनभोगी कभी भी ई-नॉमिनेशन के लिये रजिस्‍ट्रेशन कर सकेंगे. ईपीएफओ के पोर्टल पर पिछले एक महीने से दिक्‍कत आ रही है.

ये भी पढें: Budget 2022 : गांव पर रहेगा वित्‍तमंत्री का जोर, हो सकते हैं बड़े-बड़े लोकलुभावन वादे

पोर्टल पर ज्‍यादा यूजर्स से दिक्‍कत

ईपीएफओ अधिकारियों ने इंडियन एक्‍सप्रेस को बताया कि ईपीएफ यूजर्स के लिये ई-नॉमिनेशन प्रक्रिया अनिवार्य करने के बाद से ईपीएफओ पोर्टल पर अचानक ट्रैफिक बढ़ गया है. इससे लॉगिन (Login)करने, ई-नॉमिनेशन कंम्‍पलीट होने और ई-साइन में दिक्‍कत आ रही है. यूजर्स की इन परेशानियों को देखते हुये अब ई-नॉमिनेशन के लिये कोई तारीख नहीं रखी गई है. पहले इसके लिये 31 दिसंबर आखिरी डेट थी. इसे अब हटा दिया गया है.

सोशल मीडिया पर शिकायत

ईपीएफओ के पोर्टल पर आ रही परेशानियों को बहुत से लोगों ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. एक यूजर ने लिखा है कि उसे दो महीने से ई-नॉमिनेशन करने में परेशानी हो रही है. वहीं, एक और व्‍यक्ति ने लिखा कि वह अपनी पासबुक को एक्‍सेस नहीं कर पा रहा है.

Rakesh Jhunjhunwala का भरोसा इस स्‍टॉक पर बरकरार, विदेशी निवेशकों ने भी बढ़ाई हिस्‍सेदारी

गौरतलब है कि पिछले दिनों ही कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने खाताधारकों के लिए ई-नॉमिनेशन जरूरी कर दिया है. खाताधारक ई-नॉमिनेशन के बिना पीएफ पासबुक नहीं देख पाएंगे., अब पीएफ खाते का बैलेंस देखने को लिए ई-नॉमिनेशन अनिवार्य है. खाताधारक अभी तक ई-नॉमिनेशन के बिना भी कर्मचारी भविष्य निधि संगठनकी वेबसाइट पर जाकर आसानी से पीएफ बैलेंस और पासबुक देख सकते थे.

Tags: Epfo, EPFO website

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर