होम /न्यूज /व्यवसाय /5 साल में 5 गुना, ढाई साल में 10 गुना रिटर्न! रिकॉर्ड तोड़ रहा है ये शेयर, जानिए अब क्या होगा अगला टारगेट? 

5 साल में 5 गुना, ढाई साल में 10 गुना रिटर्न! रिकॉर्ड तोड़ रहा है ये शेयर, जानिए अब क्या होगा अगला टारगेट? 

उषा मार्टिन का शेयर 26 दिसंबर को 19 फीसदी से ज्यादा चढ़ गया. (फोटो : मनीकंट्रोल)

उषा मार्टिन का शेयर 26 दिसंबर को 19 फीसदी से ज्यादा चढ़ गया. (फोटो : मनीकंट्रोल)

स्पेशियलिटी स्टील बनाने वाली कंपनी उषा मार्टिन लिमिटेड का शेयर मल्टीबैगर साबित हुआ है. लगभग 3 साल में इस शेयर ने निवेशक ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

उषा मार्टिन के शेयर सोमवार को 19 फीसदी से ज्यादा चढ़कर बंद हुए.
पिछले हफ्ते बाजार में भारी गिरावट के बावजूद इस शेयर में तेजी बनी रही.
शेयर ने पिछले 22 सालों में निवेशकों को 1,295.93% रिटर्न दिया है.

मुंबई. शेयर बाजार में कई कंपनियों के स्टॉक ने पिछले कुछ सालों में निवेशकों की जबरदस्त कमाई कराई है. इनमें छोटी कंपनियों के कम कीमत वाले शेयर ने रिटर्न के मामले में बड़ी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है. ऐसा ही एक स्टॉक है उषा मार्टिन लिमिटेड (Usha Martin Share Price) स्पेशियलिटी स्टील बनाने वाली कंपनी उषा मार्टिन लिमिटेड का शेयर मल्टीबैगर साबित हुआ है. लगभग 3 साल में इस शेयर ने निवेशकों का पैसा 10 गुना से ज्यादा बढ़ा दिया है.

उषा मार्टिन का शेयर आज 19 फीसदी से ज्यादा चढ़ गया. एनएसई पर स्टॉक 171.50 के भाव पर बंद हुआ. वहीं, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर यह शेयर 169 के स्तर पर क्लोज हुआ.

ये भी पढ़ें- छोटे शेयर का बड़ा धमाल, 1 साल में दोगुना कर दी निवेशकों की दौलत, अब देगा ₹100 का डिविडेंड

ढाई साल में 10 गुना से ज्यादा रिटर्न
मई 2020 में Usha Martin के एक शेयर की कीमत 13.35 रुपये थी लेकिन अब शेयर 170 रुपये के ऊपर कारोबार कर रहा है. इसका मतलब है कि लगभग ढाई साल में ही निवेशकों का पैसा लगभग 10 गुना से ज्यादा बढ़ गया है. पिछले हफ्ते बाजार में भारी गिरावट के बावजूद उषा मार्टिन के शेयर 5 फीसदी से ज्यादा चढ़े और सोमवार को इसमें 19 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली.

वहीं, इस शेयर ने पिछले 22 सालों में निवेशकों को 1,295.93% रिटर्न दिया है, जबकि बीते 5 सालों में 481 फीसदी का जबरदस्त रिटर्न दिया है. साल 2022 में भी इस शेयर ने निवेशकों की झोली भरी है. इस साल अब तक यह शेयर लगभग 53 फीसदी मजबूत हुआ है. मनीकंट्रोल की खबर के अनुसार, एक्सपर्ट्स की मानें तो अगले 3-6 महीनों में स्टॉक में 149-162 रुपये तक की तेजी देखने को मिल सकती है. वहीं, लॉन्ग पोजीशन के लिए स्टॉप लॉस 104 रुपये से नीचे रखा जा सकता है.

क्या है कंपनी का कारोबार?
उषा मार्टिन भारतीय वायर और वायर रोप के क्षेत्र में मार्केट लीडर है और ग्लोबल पर टॉप 5 लीडिंग निर्माताओं में से एक है. कंपनी आयरन ओर, कोयले और वायर रोप्स स्टील का निर्माण करती है. कंपनी के रांची, जमशेदपुर, बेंगलुरु, होशियारपुर और आगरा में अपनी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट हैं.

(Disclaimer- यहां स्टॉक के बारे में दी गई जानकारी और एक्सपर्ट्स की राय उनके निजी विचार हैं. निवेश से पहले आप सर्टिफाइड इन्वेस्टमेंट एडवाइजर की सलाह जरूर लें. News18 किसी भी नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: BSE Sensex, Multibagger stock, Nifty50, Stock market today

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें