• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Mutual Fund-18 अगस्त तक यहां लगा सकते हैं ₹5000, कम समय में मिलेगा शानदार रिटर्न!

Mutual Fund-18 अगस्त तक यहां लगा सकते हैं ₹5000, कम समय में मिलेगा शानदार रिटर्न!

Mutual Fund-नया फंड ऑफर 04 अगस्त को खुल चुका है और 18 अगस्त, 2021 को बंद हो जाएगा.

Mutual Fund-नया फंड ऑफर 04 अगस्त को खुल चुका है और 18 अगस्त, 2021 को बंद हो जाएगा.

Mutual Fund-नया फंड ऑफर 04 अगस्त को खुल चुका है और 18 अगस्त, 2021 को बंद हो जाएगा.

  • Share this:

    नई दिल्ली. अगर आप निवेश की योजना बना रहे हैं तो आपके पास शानदार मौका है. यूटीआई म्यूचुअल फंड (UTI Mutual Fund) ने एक ओपन-एंडेड इक्विटी स्कीम लॉन्च की, जिसमें मार्केट कैप में अधिकतम 30 शेयरों में निवेश किया गया है. इसका नाम है, ‘यूटीआई फोकस्ड इक्विटी फंड’ (UTI Mutual Fund). नया फंड ऑफर 04 अगस्त को खुल चुका है और 18 अगस्त, 2021 को बंद हो जाएगा.

    इस योजना का निवेश उद्देश्य पूरे मार्केट कैप में अधिकतम 30 शेयरों के इक्विटी और इक्विटी से संबंधित उपकरणों में निवेश करके लंबी अवधि पूंजी पैदा करना है. हालांकि, इस बात का कोई आश्वासन या गारंटी नहीं हो सकती है कि योजना के निवेश उद्देश्य को प्राप्त किया जाएगा.सुधांशु अस्थाना योजना के फंड प्रबंधक हैं.

    जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट?
    सुधांशु ने कहा कि फोकस्ड इन्वेस्टमेंट (Focused investment) भरोसे के बारे में है और पोर्टफोलियो अल्फा उत्पन्न करने के लिए हमारे दर्शन के मुताबिक हैं. पहला यह है कि बहुत सारी कंपनियों में से बेहतर चुनने और अनुसंधान और फंड प्रबंधन में समृद्ध अनुभव द्वारा सहायता ले कर हमारे स्कोर अल्फा निवेश दर्शन पर भरोसा करते हुए ये काम करना है. दूसरा, प्रत्येक कंपनी में महत्वपूर्ण पोर्टफोलियो का निर्माण करना है, जो पोर्टफोलियो के परिणाम को बढ़ा सके.

    ये भी पढ़ें- क्या आप भी चेक से करते हैं पेमेंट? तो जान लें RBI का नया नियम, वरना अब देनी होगी पेनाल्टी

    यूटीआई फोकस्ड इक्विटी फंड 30 चुनिंदा हाई-कनविक्शन आइडियाज का एक केंद्रित पोर्टफोलियो बनाने का प्रयास करेगा. लंबी अवधि के सतत विकास क्षमता वाले शेयरों के साथ कोर पोर्टफोलियो का निर्माण किया जाएगा. पोर्टफोलियो का एक हिस्सा परिवर्तनकारी अवसरों में निवेश किया जाएगा.

    यूटीआई फोकस्ड इक्विटी फंड की मुख्य विशेषताएं
    यूटीआई फोकस्ड इक्विटी फंड शेयरों की पहचान करने के लिए बॉटम-अप दृष्टिकोण अपनाएगा और ग्रोथ स्टॉक की ओर झुकाव के साथ ग्रोथ और वैल्यू स्टॉक दोनों में निवेश की मिश्रित रणनीति का पालन करेगा. फंड का प्रयास सभी क्षेत्रों और बाजार पूंजीकरण में निवेश में विविधता लाने का है.

    ये भी पढ़ें- Ratan Tata के निवेश वाली कंपनी दे रही कारोबार का मौका, एक बार ₹1 लाख लगाकर हर महीने करें लाखों में कमाई

    कम से कम 5,000 रुपये जमा करें
    न्यूनतम प्रारंभिक निवेश रु. 5,000/- और 1/- रुपये के गुणकों में. उसके बाद कोई ऊपरी सीमा नहीं है. अतिरिक्त खरीद राशि रु. 1,000/- और 1/- रुपये के गुणकों में. उसके बाद कोई ऊपरी सीमा नहीं है.

    (डिस्क्लेमर: मार्केट इंवेस्टमेंट बाजार रिस्क जोखिमों के अधीन है. निवेशक पैसा लगाने से पहले एक्सपर्ट से सलाह करें. News18.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज