अपना शहर चुनें

States

यूपी के बेरोजगारों को जल्द मिलेंगी नौकरियां, इस कंपनी ने किया 5,500 करोड़ का निवेश

अडानी ने यूपी में किया करोड़ों का निवेश
अडानी ने यूपी में किया करोड़ों का निवेश

भारत के बड़े कारोबारी गौतम अडानी, अडानी ग्रुप के मालिक अगले पांच सालों में उत्तर प्रदेश में पॉवर ट्रांसमिशन और फूड प्रोसेसिंग सेक्टर में 5,500 करोड़ रुपये का निवेश करने वाले हैं.

  • Share this:
भारत के बड़े कारोबारी गौतम अडानी, अडानी ग्रुप के मालिक अगले पांच सालों में उत्तर प्रदेश में पॉवर ट्रांसमिशन और फूड प्रोसेसिंग सेक्टर में 5,500 करोड़ रुपये का निवेश करने वाले हैं. ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने रविवार को ये घोषणा की. सेकेंड ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पहुंचे गौतम अडानी ने कहा कि यूपी में निवेश को लेकर वो पहले ही फरवरी, 2018 में हुए इन्वेस्टर्स समिट में घोषणा कर चुके हैं. उन्होंने बताया कि दो पॉवर ट्रांसमिशन प्रोजेक्ट्स पर पहले ही काम शुरू हो चुका है.

अडानी ने बताया कि अगले पांच सालों में ग्रुप पॉवर ट्रांसमिशन में 5,000 करोड़ और फूड प्रोसेसिंग सेक्टर में 500 करोड़ लगाएगा. उन्होंने बताया कि फूड प्रोसेसिंग सेक्टर में चावल, आटा और कच्ची घानी तेल की रिफाइनिंग फैसिलिटी स्थापित करने की योजना है.

ये भी पढ़ें: SBI में पैसे के लेनदेन का बदल चुका है ये नियम, जानें यहां



अडानी ने यूपी के डेटा सेंटर और डिफेंस सेक्टर का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि राज्य अपने आकार, जनसंख्या, स्ट्रेटजिक लोकेशन और जनसंख्या विभाजन के आधार पर इन सेक्टरों में सबसे आगे निकल सकता है. उन्होंने कहा कि डिफेंस सेक्टर में ग्रुप की मौजूदगी उनके लिए बहुत मायने रखती है और ये उनका सपना है कि वो उत्तर प्रदेश में डिफेंस कॉरिडोर में वर्ल्ड क्लास डिफेंस मैन्यूफैक्चरिंग हब बनाएं.
ये भी पढ़ें: रोजाना सिर्फ 40 रुपये बचाकर पा सकते हैं 8 लाख, जानें कैसे?

उन्होंने बताया कि उनके ग्रुप ने कन्नौज में अनाज के भंडारण की क्षमता को बढ़ाने के 15,000 मीट्रिक टन की क्षमता के सेटअप लगाए हैं और ग्रुप पहले ही वाराणसी में वॉटरवेज़ को इंप्रूव करने के लिए मल्टी मॉडल रिवर टर्मिनल पर काम कर रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज