Good News: वैक्सीनेशन करवा लिया है तो ये बीमा कंपनी देगी नई हेल्‍थ पॉलिसी और रिन्यूअल के प्रीमियम में स्पेशल डिस्काउंट

 ऐसी है रियालंस की इन्फिनिटी बीमा पॉलिसी

ऐसी है रियालंस की इन्फिनिटी बीमा पॉलिसी

रिलायंस जनरल इंश्योरेंस (Reliance General Insurance) कस्टमर्स की सुरक्षा को सुनिश्चित करना चाहती है. इसके तहत कंपनी ने कोविड वैक्सीनेशन (Covid vaccination) करवा चुके लोगों के लिए हेल्थ पॉलिसी पर डिस्काउंट देने का ऐलान किया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना (Corona) से बचाव के लिए भारत में अब वैक्सीन (Vaccine) मौजूद है. इसे लेकर भारत सरकार की तरफ से बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन ड्राइव (Vaccination Drive) भी चल रहा है. वहीं, रिलायंस जनरल इंश्योरेंस (Reliance General Insurance) भी अपने कस्टमर्स की सुरक्षा को सुनिश्चित करना चाहती है. यही वजह है कि कंपनी ने कोविड वैक्सीनेशन (Covid vaccination) करा चुके लोगोंं को रिवॉर्ड देने का प्लान किया है. कंपनी ने वैक्सीनेशन करवा चुके लोगों के लिए खास डिस्काउंट (Special discount) का ऐलान किया है. ये छूट पहली बार पॉलिसी (Policy) लेने वालों के साथ ही पुराने ग्राहकों के लिए भी है. कंपनी ने नई पॉलिसी लेने या पुरानी पॉलिसी के रिनुअल (renew) पर स्पेशल डिस्काउंट की घोषणा की है. 



इतना मिलेगा डिस्काउंट 



रिलायंस जनरल इंश्योरेंस के अनुसार, जो लोग वैक्सीन लगवाने के बाद हेल्थ इनफिनिटी इंश्योरेंस पॉलिसी लेते हैं या रिन्यू करवाते हैं, उन्हें 5 प्रतिशत का अतिरिक्त डिस्काउंट प्रीमियम पर मिलेगा. रिलायंस जनरल इंश्योरेंस के सीईओ राकेश जैन कहते हैं, हम अपने हेल्थ इन्फिनिटी प्रोडक्ट में कोविड वैक्सीन की छूट के लिए IRDAI को धन्यवाद देना चाहते है, क्योंकि इस समय कोरोना से लड़ाई के लिए हम सबको मिलकर काम करने की जरूरत है. हमने हमेशा से ही लोगों को एक मेडिकल इमरजेंसी की स्थिति के लिए बीमा लेने के लिए प्रोत्साहित किया है. इस बार हम और ज्यादा करना चाहते है. इस महत्वपूर्ण समय  में स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए हम चाहते हैं कि सभी जल्द से जल्द टीका लगवाएंं.  



ये भी पढ़ें -  Alert: 15 मई के बाद आप नहीं चला सकेंगे WhatsApp, फटाफट जानें इसके बारे में सबकुछ और तुरंत करें ये काम






ऐसी है रियालंस की इन्फिनिटी बीमा पॉलिसी 





रियालंस हेल्थ इन्फिनिटी बीमा पॉलिसी एक व्यापक स्वास्थ्य बीमा प्लान है. जिसे व्यक्तिगत या पूरे परिवार के लिए चुना जा सकता है. इसमें पॉलिसी में तीन लाख रुपये से एक करोड़ रुपये तक का कवरेज के विकल्प चुना जाता है. पॉलिसी में कोई सब लिमिट नहीं है, और इसमें पेशेंट केयर, डेकेयर प्रोसीजर, अस्पताल में भर्ती होना, ऑर्गन डोनेशन, प्री और पोस्ट हॉस्टपिटाइलेजेशन, मेडिकल एक्पेंसेस, रि स्टोर बेनिफिट और 90 दिन में फ्री कैंसलेशन का ऑप्शन भी मिलता है. 



ये भी पढ़ें - इंडियन इकोनॉमी को झटका! Goldman Sachs ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए भारत के आर्थिक वृद्धि अनुमान को घटाया



इस तरह से आप भी ले सकते है डिस्काउंट 



जानकारी के अनुसार रिलायंस हेल्थ इन्फिनिटी पॉलिसी पर दी जा रही अतिरिक्त छूट का फायदा सिर्फ एक बार लिया जा सकता है. जो कि पांच प्रतिशत है और यह छूट नई पॉलिसी खरीदते वक्त लागू होने वाली अन्य डिस्काउंट के अतिरिक्त होगा जिससे प्रीमियम और कम हो जाएगा. इसका लाभ मौजूदा पॉलिसीधारकों द्वारा अपनी पॉलिसी को रिन्यू करवाने पर लगने वाले प्रीमियम पर भी मिलेगा लेकिन इसके लिए वैक्सीनेशन करवाना जरूरी है तभी आपको इसका लाभ मिल सकेगा. 


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज