• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • अब वंदे भारत एक्सप्रेस में होंगी महिला 'एयर होस्टेस', मिलेंगी हवाई जहाज जैसे ये सुविधाएं

अब वंदे भारत एक्सप्रेस में होंगी महिला 'एयर होस्टेस', मिलेंगी हवाई जहाज जैसे ये सुविधाएं

अब वंदे भारत एक्सप्रेस में होंगी एयर, ट्रायल प्रोजेक्ट शुरू

अब वंदे भारत एक्सप्रेस में होंगी एयर, ट्रायल प्रोजेक्ट शुरू

अब फ्लाइट्स की तर्ज पर वंदे भारत एक्सप्रेस में होस्टेस और फ्लाइट स्टीवर्ड्स रखे जाएंगे. ये ट्रायल प्रोजेक्ट पहले ही इस ट्रेन में शुरू किया जा चुका है.

  • Share this:
    अब वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) में फ्लाइट जैसी सुविधा शुरू की जा रही है. अब फ्लाइट्स की तर्ज पर इस ट्रेन में होस्टेस और फ्लाइट स्टीवर्ड्स रखे जाएंगे. ये ट्रायल प्रोजेक्ट पहले ही इस ट्रेन में शुरू किया जा चुका है. IRCTC को इस पायलट प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी दी गई है.लाइव मिंट की खबर के मुताबिक, यात्रियों की सुविधा का खयाल रखते हुए आईआरसीटीसी ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में छह महीनों तक चलने वाले ट्रायल प्रोजेक्ट के लिए 34 ट्रेंड एयरहोस्टेस और फ्लाइट स्टीवर्ड्स को रखा है. अगर ये सर्विस सफल रहती है तो इसे बाकी दूसरे ट्रेनों में भी लागू किया जाएगा.

    इतनी मिल रही है सैलरी
    IRCTC के प्रवक्ता सिद्धार्थ सिंह ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि यात्रियों को बेहतर से बेहतर सुविधा देने के लिए काफी मेहनत की जा रही है. आमतौर पर ट्रेन में यात्रियों को खाना परोसने वालों को लाइसेंस्ड केटरर्स 8,000-10,000 रुपये प्रति महीना देते हैं लेकिन बेस्ट सर्विस देने के लिए आईआरसीटीसी इन एयर होस्टेस और फ्लाइट स्टीवर्ड्स को 25,000 रुपये प्रति महीना दे रही है.

    ये भी पढ़ें: रुपये में 6 साल की सबसे बड़ी गिरावट, जानें कमजोर रुपया के क्या हैं फायदे और नुकसान?

    वंदे भारत एक्सप्रेस का किराया-दिल्ली-वाराणसी सफर के लिए एसी चेयर कार का किराया 1,760 रुपये है जबकि एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया 3,310 रुपये है. वापसी की यात्रा में चेयर कार के टिकट का किराया 1700 रुपये होगा और एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया 3,260 रुपये पड़ेगा. दोनों किराये में कैटरिंग का शुल्क भी शामिल है.

    ये भी पढ़ें: देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक का लोन होगा सस्ता, इतनी घट जाएगी EMI

    (मनीकंट्रोल)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज