वंदे भारत मिशन के तीसरे फेज़ में 60 हजार भारतीयों को वापस लायेगी एअर इंडिया, यहां से बुक करें टिकट

सरकारी एयरलाइन ने 180 ट्रेनी से वापस लिया नौकरी का ऑफर

सरकारी एयरलाइन ने 180 ट्रेनी से वापस लिया नौकरी का ऑफर

सरकारी विमान कंपनी एअर इंडिया (Air India) ने बताया कि वंदे भारत मिशन के तीसरे फेज़ में अमेरिका और कनाडा से OCI कार्डहोल्डर्स भी वापस आ सकते हैं. इस फेज़ में 43 देशों से 60 हजार भारतीय लोगों को वापस लाया जायेगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी के बीच वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) के तहत सरकारी विमान कंपनी एअर इंडिया (Air India) विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के अगले प्लान के बारे में जानकारी दी है. एअर इंडिया ने बताया कि वंदे भारत मिशन का तीसरा फेज 10 जून 2020 से शुरू होगा. इस फेज में 300 फ्लाइट्स के जरिये 43 देशों से 60,000 लोगों को वापस लाया जायेगा. इसमें 100 फीडर फ्लाइट्स भी शामिल होंगी. एअर इंडिया ने सोमवार को ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है.

बढ़ाई जा सकती है फ्लाइट्स की संख्या
सरकारी विमान कंपनी ने बताया कि तीसरे फेज़ के तहत अमेरिका, कनाडा, लंदन, पैरिस, फ्रैंकफर्ट में फंसे लोगों को वापस लाया जायेगा. विमान कंपनी ने बताया कि जरूरत पड़ने और डिमांड को देखते हुए फ्लाइट्स के संख्या बढ़ाई भी जाएंगी.

अब तक कितने भारतीयों को वापस लाई एअर इंडिया
वंदे भारत मिशन के पहले फेज़ में एअर इंडिया ने 64 फ्लाइट्स के जरिये 12,708 लोगों को वापस लेकर आई थी. दूसरे फेज़ अभी भी चल रहा है. इस फेज़ में 311 फ्लाइट्स के जरिये 49 देशों से भारतीयों को वापस लाया जा रहा है. अब तक 301 फ्लाइट्स से 54,123 भारतीय लोगों को वापस लाया जा चुका है.



यह भी पढ़ें: खतरे से बचने के लिए वाइल्डलाइफ और पक्षियों को मॉनिटर करें एयरपोर्ट ऑपरेटर्स


यहां से बुक करें टिकट
इस ट्वीट में एअर इंडिया ने बताया कि पैसेंजर्स एक तय दाम पर टिकट खरीद सकते हैं. अमेरिका और कनाडा के लिए एअर इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट्स के जरिये की टिकट बुकिंग की जायेगी. एअर इंडिया ने बताया कि आवेदकों को लोकल दूतावास में रजिस्टर होना अनिवार्य होगा. अन्य के लिये वंदे भारत मिशन फेज़ 3 के बारे में जानकारी दे दी गई है. बुकिंग कार्यालय और कॉल सेंटर के जरिये टिकट बुकिंग प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी है.

पिछले सप्ताह ही नागर विमानन मंत्री हरदीप सिहं पुरी ने बताया था कि वंदे भारत मिशन के तीसरे चरण के तहत अमेरिका या कनाडा से आने वाले लोग शर्तों को पूरा करने के बाद भारत वापस आ सकते हैं. इन फ्लाइट्स में भारतीय नागरिक और ओसीआई कार्डहोल्डर्स भी वापस आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  वर्क फ्रॉम होम से कंपनियां खुश, 50% कर्मचारियों से घर बैठे काम कराने की तैयारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज