Home /News /business /

Vedant Fashions IPO: इश्यू प्राइस से 70 रुपए ऊपर लिस्ट हुए मान्यवर के शेयर

Vedant Fashions IPO: इश्यू प्राइस से 70 रुपए ऊपर लिस्ट हुए मान्यवर के शेयर

 कंपनी का इश्यू 4 फरवरी को खुला और 8 फरवरी को बंद हुआ था.

कंपनी का इश्यू 4 फरवरी को खुला और 8 फरवरी को बंद हुआ था.

BSE पर Vedant Fashions के शेयर अपने इश्यू प्राइस से 8% यानी 70 रुपए ऊपर 936 रुपए पर लिस्ट हुए हैं. जबकि NSE पर इसके शेयर 7.97% प्रीमियम यानी इश्यू प्राइस से 69 रुपए ऊपर 935 रुपए पर लिस्ट हुए हैं. मान्यवर ब्रांड से पारंपरिक पोशाक बेचने वाली कंपनी Vedant Fashions के आईपीओ को बहुत अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली थी, जिसकी वजह से बाजार के जानकार यह अंदाजा लगा रहे थे कि Vedant Fashions के शेयरों की लिस्टिंग फ्लैट या डिस्काउंट पर हो सकती है.

अधिक पढ़ें ...

Vedant Fashions IPO: Vedant Fashions के शेयरों की लिस्टिंग भी इश्यू प्राइस से ऊपर हुई है. BSE पर Vedant Fashions के शेयर अपने इश्यू प्राइस से 8% यानी 70 रुपए ऊपर 936 रुपए पर लिस्ट हुए हैं. जबकि NSE पर इसके शेयर 7.97% प्रीमियम यानी इश्यू प्राइस से 69 रुपए ऊपर 935 रुपए पर लिस्ट हुए हैं. मान्यवर ब्रांड से पारंपरिक पोशाक बेचने वाली कंपनी Vedant Fashions के आईपीओ को बहुत अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली थी, जिसकी वजह से बाजार के जानकार यह अंदाजा लगा रहे थे कि Vedant Fashions के शेयरों की लिस्टिंग फ्लैट या डिस्काउंट पर हो सकती है.

Vedant Fashions का IPO पूरी तरह ऑफर-फॉर-सेल (OFS) था. यानी IPO से जुटाया गया फंड कंपनी को नहीं मिलेगा बल्कि सारा पैसा प्रमोटरों और शेयरहोल्डरों के पास जाएगा. कंपनी का इश्यू 4 फरवरी को खुला और 8 फरवरी को बंद हुआ था. Vedant Fashions का इश्यू प्राइस 866 रुपए था.
कंपनी का इश्यू 2.57 गुना सब्सक्राइब हुआ था.

IPO में निवेशकों ने नहीं दिखाई थी दिलचस्पी
हालांकि रिटेल निवेशकों ने वेदांत फैशंस के IPO में कुछ खास दिलचस्पी नहीं दिखाई और उनके लिए आरक्षित हिस्से में सिर्फ 31 फीसदी ही बोली पाई. वहीं क्वाइलिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए आरक्षित हिस्सा सबसे ज्यादा 7.49 गुना भरा, जबकि नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) के हिस्से में 1.07 गुना सब्सक्रिप्शन मिला.

यह भी पढ़ें- LIC IPO में भाग लेने के लिए पॉलिसीहोल्डर्स को इस तारीख तक पैन अपडेट करना होगा, वरना नहीं मिलेगा शेयर

एक्सपर्ट को आईपीओ थोड़ा महंगा लगा
स्वास्तिका इनवेस्टमार्ट के सीनियर एनालिस्ट आयुष अग्रवाल ने बताया, “कोरोना महामारी के दौरान कंपनी के वित्तीय आंकड़े बुरी तरह प्रभावित हुए, लेकिन वित्त वर्ष 2022 की पहली छमाही में यह फिर से सामान्य स्तर पर लौट आए. वित्त वर्ष 2021 की अर्निंग के आधार पर इस इश्यू का वैल्यू इसकी P/E का 161 गुना और प्राइस टू बुक वैल्यू के 24.42 गुना पर है, जो थोड़ा महंगा लग रहा है.”

Tags: IPO, Share allotment, Share market, आईपीओ

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर