Home /News /business /

vedanta share price sesa sterlite stock price share market update stock market news ssnd

Vedanta का स्टॉक नई ऊंचाई पर! क्या करें निवेशक, जानें एक्सपर्ट की राय

मार्केट एक्सपर्ट सलाह दे रहे हैं कि वेदांता के शेयर के साथ निवेशकों को बने रहना चाहिए.

मार्केट एक्सपर्ट सलाह दे रहे हैं कि वेदांता के शेयर के साथ निवेशकों को बने रहना चाहिए.

मार्च 2021 में वेंदाता के शेयरों की कीतम 223 रुपये के आसपास थी. और इससे भी एक साल पहले 3 अप्रैल, 2020 को यह स्टॉक 62 रुपये के निचले स्तर तक आ गया था. और तब से इसमें 550 फीसदी से अधिक का उछाल आ चुका है.

Vedanta Share Price News: माइनिंग सेक्टर की दिग्गज कंपनी वेदांता लिमिटेड का स्टॉक मंगलवार को मामूली 1 फीसदी के उछाल के साथ 404.40 रुपये पर ट्रेड करता देखा गया. यह अब तक के नए उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है. पिछले 6 महीनों में इस स्टॉक ने तमाम उतार-चढ़ाव देखे हैं.

मार्च 2021 में वेंदाता के शेयरों की कीतम 223 रुपये के आसपास थी. और इससे भी एक साल पहले 3 अप्रैल, 2020 को यह स्टॉक 62 रुपये के निचले स्तर तक आ गया था. और तब से इसमें 550 फीसदी से अधिक का उछाल आ चुका है. यहां तक कि साल 2022 की शुरुआत से अभी तक इसके शेयर 13 फीसदी से अधिक भाग चुके हैं.

खरीद की सलाह
मनी कंट्रोल के मुताबिक, एनालिस्ट मीटिंग में कंपनी के मैनेजमेंट ने पैरेंट कंपनी के स्तर पर कर्ज घटाने की योजना के बारे में बताया और कहा कि इलेक्ट्रिक व्हीकल और रिन्यूएबल एनर्जी की मांग में उछाल को देखते हुए उन्हें भविष्य में मेटल्स और मिनरल्स की डिमांड मजबूत बने रहने की उम्मीद है. कई एनालिस्ट ने भी वेदांता के शेयरों में और उछाल की उम्मीद जताई है और उन्हें खरीदने की सलाह दी है.

यह भी पढ़ें- कमाई का मौका: राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो के इस शेयर पर बुलिश है ये बड़ी ब्रोकरेज फर्म

सिस्टेमैटिक्स इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने वेदांता को ‘BUY’ रेटिंग दी है और इसे 567 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ खरीदने की सलाह दी है. वेदातां देश की मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों की सूची में टाटा स्टील के बाद तीसरी सबसे अधिक मुनाफा कमाने वाली कंपनी है. सिस्टेमैटिक्स इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के मुताबिक, वेदांता के शेयर के साथ निवेशकों को बने रहना चाहिए.

IIFL सिक्योरिटीज ने भी वेदांता लिमिटेड के शेयरों की खरीद की सलाह दी है. टारगेट प्राइस 424 रुपये दिया है.

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal)के फंडामेंटल एनालिस्ट ने वेदांता लिमिटेड के शेयरों को ‘न्यूट्रल’ रेटिंग के साथ 459 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है. ब्रोकरेज ने कहा कि पिछले एक साल में पहले ही यह शेयर 80 फीसदी से अधिक का रिटर्न दे चुका है और ऐसे में इसमें नियर-टर्म में बहुत अधिक उछला आने की उम्मीद नहीं है.

Tags: Investment tips, Share market, Stock market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर