निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने दो कंपनियों में बढ़ाई हिस्‍सेदारी, टाटा मोटर्स के खरीदे 1.29% शेयर्स

वेटर्न इंवेस्‍टर राकेश झुनझुनवाला ने टाटा मोटर्स के शेयर्स में निवेश बढ़ाया.
वेटर्न इंवेस्‍टर राकेश झुनझुनवाला ने टाटा मोटर्स के शेयर्स में निवेश बढ़ाया.

आंकड़ों के मुताबिक, दिग्‍गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पास सितंबर 2020 तक टाटा मोटर्स (Tata Motors) में 1.29 फीसदी हिस्‍सेदारी हो गई है. इससे पहले जून 2020 तिमाही में उनका नाम कंपनी के प्रमुख शेयरहोल्‍डर्स (Shareholders) में शामिल नहीं था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2020, 3:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दिग्‍गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने टाटा मोटर्स (Tata Motors) में बड़ी हिस्‍सेदारी खरीद ली है तो उनकी पत्‍नी रेखा झुनझुनवाला (Rekha Jhunjhunwala) ने वाटर ट्रीटमेंट कंपनी वीए टेक वाबाग (VA Tech Wabag) के शेयर में बड़ा निवेश किया है. आंकड़ों के मुताबिक, सितंबर 2020 तिमाही के आखिर तक राकेश झुनझुनवाला टाटा मोटर्स की 1.29 फीसदी हिस्‍सेदारी खरीद चुके हैं. इसी के साथ वह कंपनी के सबसे बड़े माइनॉरिटी शेयरहोल्डर्स में एक हो गए हैं.

सितंगर तिमाही में राकेश झुनझुनवाला ने बेचे टाइटन के कुछ शेयर
राकेश झुनझुनवाला का नाम जून 2020 तिमाही तक टाटा मोटर्स के प्रमुख शेयरधारकों (Key Shareholders) की सूची में शामिल नहीं था. टाटा मोटर्स ने डिस्क्लोजर में राकेश झुनझुनवाला की ओर से शेयर खरीदे जाने की जानकारी दी है. उन्‍होंने टाटा ग्रुप की कंपनी टाइटन (Titan) समेत कई कंपनियों के शेयर्स खरीदे हुए हैं. सितंबर तिमाही में झुनझुनवाला ने टाइटन के शेयर बेचे और एग्रो टेक फूड्स, टाटा मोटर्स और ल्यूपिन लैब्स के शेयर खरीदे. उनके शेयर पोर्टफोलियो में अन्य शेयरों के अलावा जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज, क्रिसिल, अनंत राज लिमिटेड, फर्स्टसोर्स सॉल्यूशंस, फोर्टिस हेल्थकेयर, ओरिएंट सीमेंट और मान इंफ्रा शामिल हैं.

से भी पढ़ें- बाज़ार में जल्द 30 रुपये किलो के दाम पर बिकने लगेगी प्याज़! NAFED ने बताया प्लान
वीए टेक वाबाग में रेखा झुनझुनवाला की है 8.05 फीसदी हिस्‍सेदारी


सितंबर 2020 को खत्‍म हुई तिमाही में वाटर ट्रीटमेंट कंपनी वीए टेक में रेखा झुनझुनवाला की हिस्‍सेदारी 8.04 फीसदी हो चुकी है. कंपनी ने बताया है कि उसने प्रिफ्रेंशियल शेयर इश्‍यू (Preferential Share Issue) के जरिये रेखा झुनझुनवाला समेत खास निवेशकों से 120 करोड़ रुपये जुटाए हैं. कंपनी का शेयर शुक्रवार को 191 रुपये के दायरे में चल रहा था, जो अप्रैल 2020 में 73 रुपये के निचले स्‍तर पर था. वहीं, टाटा मोटर्स का शेयर शुक्रवार को 136 रुपये के आसपास चल रहा था. इससे पहले मार्च 2020 में इसका निचला स्‍तर 63.60 रुपये तक पहुंच गया था.

यह भी पढ़ें- अगर बाज़ार में हल्दी-मिर्च, मसाले सस्ते हो जाएं तो चौंकिएगा मत! यह है बड़ी वजह

ऑटो सेक्‍टर में फेस्टिव सीजन के दौरान तेजी आने की है उम्‍मीद
एमके ग्‍लोबल फाइनेंशियल सर्विसेस (Emkay Global Financial Services) ने कहा कि फेस्टिव सीजन के कारण ऑटो सेक्‍टर में तेजी की उम्‍मीद की जा रही है. इससे पहले अगस्‍त-सितंबर 2020 के दौरान ऑटो सेक्‍टर के हर सेगमेंट में तेजी दिखाई दी है. ऐसे में उम्‍मीद है कि ऑटो सेक्‍टर लॉकडाउन के दौरान आई जबरदस्‍त गिरावट से उबरकर जल्‍द ही रफ्तार पकड़ लेगा. इसमें फेस्टिव सीजन के दौरान होने वाली खरीदारी की अहम भूमिका रहेगी. बता दें कि राकेश झुनझुनवाला के पास 34 कंपनियों के शेयर हैं. उनके शेयरों की वैल्यू करीब 18,804.6 करोड़ रुपये है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज