• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • अगले 10 साल में गुजरात में रोजगार को दोगुना करेगी रिलायंस: मुकेश अंबानी

अगले 10 साल में गुजरात में रोजगार को दोगुना करेगी रिलायंस: मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी, चेयरमैन, रिलायंस इंडस्ट्रीज

मुकेश अंबानी, चेयरमैन, रिलायंस इंडस्ट्रीज

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी का कहना है कि अगले 10 साल में रिलायंस गुजरात में निवेश और रोजगार की संख्या को दोगुना कर देगी.

  • Share this:
    रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने वाइब्रेंट गुजरात समिट में कहा कि गुजरात रिलायंस की जन्मभूमि और कर्मभूमि है. गुजरात हमेशा हमारी पहली पसंद रहेगा. इनवेस्टमेंट के तौर पर भारत पहली पसंद है और देश के अंदर गुजरात. गुजरात में तीन लाख करोड़ का इनवेस्टमेंट किया गया और यहां लगभग 1 मिलियन से अधिक आजीविका के अवसर सृजित हुए हैं. उन्होंने कहा कि, अगले 10 साल में रिलायंस गुजरात में निवेश और रोजगार की संख्या को दोगुना कर देगा. रिलायंस का नया बिजनेस मॉडल निवेश के तौर पर कुछ ही स्थानों पर केंद्रीत नहीं है. वह पूरे गुजरात में निवेश के साथ आगे बढ़ेगा.

    गुजराती होने पर गर्व-मुकेश अंबानी ने कहा कि मुझे गुजराती होने पर गर्व है. इसलिए 6 करोड़ गुजरातियों से कहना चाहता हूं कि आपका सपना, मेरा सपना है. क्या हम मिलकर गुजरात को दुनिया की सबसे खुशहाल जगह बना सकता हैं? हां हम कर सकते हैं और हम जरूर करेंगे. ये भी पढ़ें-रिलायंस Jio का मुनाफा 22% बढ़कर 813 करोड़ रुपये, ग्राहकों की संख्या 28 करोड़ के पार

    टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन का कहना है कि टाटा के लिए गुजरात बहुत अहम जगह है. राज्य में टाटा के कुल 25 हजार कर्मचारी काम करते है. टाटा ग्रुप गुजरात में इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग में निवेश बढ़ाएंगे. ये भी पढ़ें-तिमाही में 10,000 करोड़ रुपये के मुनाफे वाली पहली कंपनी बनी रिलायंस इंडस्ट्रीज

    आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि अगले तीन साल में बिड़ला ग्रुप रेयोन फील्ड, केमिकल्स, माइनिंग और ग्रीन टेक्नोलॉजी पर 15 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगा.

    अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने 55 हजार करोड़ रुपये के निवेश का ऐलान किया है. इस नए निवेश से गुजरात में कुल 5000 नई नौकरियों के अवसर बनेंगे. अडानी ग्रुप गुजरात में कच्छ पावर प्लांट का विस्तार करेगा. इस पर 30 हजार रकरोड़ रुपये का नया निवेश करने की योजना है.

    डिस्क्लेमर: हिंदी न्यूज़ 18 डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज