Home /News /business /

Vijay Kedia ने इन दो स्‍टॉक्‍स पर दांव लगाकर कमाया तगड़ा मुनाफा, अब कर ली प्रॉफिट बुकिंग

Vijay Kedia ने इन दो स्‍टॉक्‍स पर दांव लगाकर कमाया तगड़ा मुनाफा, अब कर ली प्रॉफिट बुकिंग

विजय केडिया का नाम इन कंपनियों के इंडिविजुअल शेयर होल्डर की लिस्ट से गायब है.

विजय केडिया का नाम इन कंपनियों के इंडिविजुअल शेयर होल्डर की लिस्ट से गायब है.

Vijay Kedia Portfolio : अगर कोई इंडिविजुअल शेयर होल्डर किसी कंपनी में एक फीसदी से कम हिस्सेदारी रखता है तो उसका नाम कंपनी के शेयरहोल्डिंग पैटर्न में नहीं दिखाया जाता.

नई दिल्ली. दिग्गज निवेशक विजय केडिया (Vijay Kedia) ने 2021 के अक्टूबर-दिसंबर तिमाही (October-December Quarter) में अपने दो पोर्टफोलियो स्टॉक (Portfolio Stocks) में प्रॉफिट बुकिंग (Profit Booking) की. ये दोनों स्टॉक हैं सेरा सैनेटरीवेयर लिमिटेड (Cera Sanitaryware Ltd.) और एलकॉन इंजीनियरिंग कंपनी लिमिटेड (Elecon Engineering Co Ltd). खत्म हुई दिसंबर तिमाही के इन दोनों कंपनियों के शेयरहोल्डिंग पैटर्न (Shareholding Patters) के मुताबिक, विजय केडिया का नाम इन कंपनियों के इंडिविजुअल शेयर होल्डर की लिस्ट (Individual Shareholders List) से गायब है.

विजय केडिया ने दो तिमाहियों से इन दोनों स्टॉक में होल्डिंग रखी थी. जानकारी के मुताबिक, अगर कोई इंडिविजुअल शेयर होल्डर किसी कंपनी में एक फीसदी से कम हिस्सेदारी रखता है तो उसका नाम कंपनी के शेयरहोल्डिंग पैटर्न में नहीं दिखाया जाता.

ये भी पढ़ें- Tax Saving : ELSS में करते हैं निवेश तो अधिकतम कितना बचा सकते हैं टैक्स? जानें पूरी कैलकुलेशन

Cera Sanitaryware में 1.04 फीसदी थी हिस्सेदारी
सेरा सैनेटरीवेयर के अक्टूबर-दिसंबर तिमाही के शेयर होल्डिंग पैटर्न के मुताबिक, कोलकत्ता में पैदा हुए दिग्गज निवेशक का नाम कंपनी के इंडिविजुअल शेयर होल्डर लिस्ट से गायब है. हालांकि, सितंबर तिमाही की लिस्ट में उनका नाम था. इस अवधि में विजय केडिया के पास कंपनी के 1,35,306 शेयर यानी 1.04 फीसदी हिस्सेदारी थी. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि उन्होंने अपनी पूरी हिस्सेदारी बेची है या आंशिक.

ये भी पढ़ें- Budget 2022 में सरकार ने मानी ये मांग तो घट जाएगा प्रीमियम और सस्ता होगा Health Insurance

13 लाख थे Elecon Engineering Co Ltd के शेयर
विजय केडिया के पास सितंबर तिमाही तक एलकॉन इंजीनियरिंग कंपनी लिमिटेड के 13 लाख शेयर थे. यानी कंपनी में उनकी हिस्सेदारी 1.16 फीसदी थी, लेकिन दिसंबर तिमाही के शेयर होल्डिंग पैटर्न में विजय केडिया का नाम गायब है. इसका मतलब यह है कि उन्होंने अपनी पूरी हिस्सेदारी बेच दी है या फिर कंपनी में उनकी हिस्सेदारी एक फीसदी से कम हो गई है.

दो तिमाही तक पास रखा शेयर
विजय केडिया ने 2021-22 के पहली तिमाही के दौरान इन दोनों शेयरों में हिस्सेदारी खरीदी थी. इसका मतलब यह है कि उन्होंने इन दोनों शेयरों को दो तिमाहियों तक अपने पास रखा. इसके बाद बाजार की स्थिति को देखते हुए इन दोनों कंपनियों के शेयरों में प्रॉफिट बुकिंग कर ली.

Tags: Stock market

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर