विजय माल्या ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, कहा- नाम से 'भगोड़ा' शब्द हटा दो

इससे पहले माल्या ने ट्विटर पर भारतीय बैंकों और सरकार से अपील की कि उसका प्रस्ताव मान लिया जाए.

News18Hindi
Updated: December 6, 2018, 10:32 PM IST
विजय माल्या ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, कहा- नाम से 'भगोड़ा' शब्द हटा दो
विजय माल्या (File Photo)
News18Hindi
Updated: December 6, 2018, 10:32 PM IST
शराब कारोबारी विजय माल्या ने अपने नाम से 'भगोड़ा' शब्द हटवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. बता दें ईडी ने माल्या को भगोड़ा घोषित किया है. माना जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट माल्या की अपील पर शुक्रवार को सुनवाई कर सकता है.

प्लीज सारे पैसे ले लो लेकिन मुझे चोर मत कहो: माल्या

इस साल सितंबर में माल्या ने पीएमएलए कोर्ट में कहा था कि वह भगोड़ा आर्थिक अपराधी नहीं हैं.

इससे पहले गुरुवार को ही माल्या ने ट्विटर पर भारतीय बैंकों और सरकार से अपील की कि उसका प्रस्ताव मान लिया जाए. माल्या ने ट्वीट किया, 'प्लीज मेरे पैसे ले लीजिए.' इसके साथ ही माल्या ने कहा कि वह उन किस्सों को खत्म करना चाहते हैं कि वे बैंकों का पैसा लेकर भाग गए हैं

पिछले दो दिनों से माल्या लगातार कोशिश कर रहे हैं कि उन्होंने कर्नाटक हाईकोर्ट में सेटलमेंट का जो ऑफर दिया है उसे भारतीय अधिकारी मान जाएं. बता दें कि अगले सप्ताह यूके के वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेक की अदालत माल्या के प्रत्यर्पण पर अपना फैसला सुनाने वाली है.

अब लग्जरी यॉट ने माल्या को फंसाया, कभी इस पर करते थे प्राइवेट पार्टी

इस साल 22 जून को ईडी ने PMLA कोर्ट में आवेदन देकर माल्या को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने की मांग की थी. इसके साथ ही ईडी ने माल्या की 12500 करोड़ की संपत्ति को जब्त करने की अनुमति भी मांगी थी. 30 जून को कोर्ट ने इस अपील पर संज्ञान लिया था.
Loading...

 

माल्या मार्च, 2016 से ही देश से फरार है. माल्या पर देश के बैंकों से 9000 करोड़ का लोन लेकर भागने का आरोप है. वह फिलहाल लंदन में है. भारत ने वहां की अदालत में माल्या के प्रत्यर्पण के लिए आवेदन किया था जिसपर इस साल सितंबर में सुनवाई पूरी हुई. इस मामले में कोर्ट 10 दिसंबर को फैसला सुनाएगा.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर