होम /न्यूज /व्यवसाय /इस चाय की दुकान पर प्यार से दिया ऑर्डर, तो आधी हो जाएगी कीमत, अगर ज्यादा अकड़े तो...

इस चाय की दुकान पर प्यार से दिया ऑर्डर, तो आधी हो जाएगी कीमत, अगर ज्यादा अकड़े तो...

ब्रिटेन के एक कैफे में ग्राहकों को विनम्रता और शालीनता का महत्व समझाने के लिए एक अनोखी पहल की गई है. (Image- Moneycontrol)

ब्रिटेन के एक कैफे में ग्राहकों को विनम्रता और शालीनता का महत्व समझाने के लिए एक अनोखी पहल की गई है. (Image- Moneycontrol)

Viral Story: ब्रिटेन के प्रेस्टन में स्थित एक चाय की दुकान पर अगर कोई कस्टमर अकड़ कर या गलत लहजे में बात करता है, तो उस ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ब्रिटेन के प्रेस्टन में स्थित एक चाय की दुकान पर अनोखी पहल की गई.
अगर कोई ग्राहक विनम्रता से ऑर्डर देता है तो चाय की कीमत आधी कर दी जाती है.
वहीं, कोई कस्टमर अकड़ कर बात करता है, तो उसे चाय के दोगुने पैसे देने होते हैं.

लंदन. ब्रिटेन के एक कैफे में ग्राहकों को विनम्रता और शालीनता का महत्व समझाने के लिए एक अनोखी पहल की गई है. प्रेस्टन में स्थित एक चाय की दुकान पर अगर कोई कस्टमर अकड़ कर या गलत लहजे में बात करता है, तो उसे चाय पीने के लिए दोगुने पैसे देने होते हैं.

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस कैफे पर मिलने वाली ‘देसी चाय’ की कीमत 5 पाउंड (करीब 460 रुपये) रखी है. हालांकि, यह प्राइस सिर्फ उन्हीं ग्राहकों के लिए है, जो विनम्रता और शालीनता के साथ इस चाय के लिए ऑर्डर देंगे.

Business Idea- इस पाउडर से हर दिन कमाएं 4000 रुपये का प्रॉफिट, बनाने की लागत बेहद मामूली

विनम्रता दीजिये, चाय के दाम घटते जाएंगे

वहीं, अगर कस्टमर और शालीनता दिखाते हुए कहा कि ‘कृपया एक देसी चाय’ दीजिये. तो उनके लिए इस चाय की कीमत तुंरत घटकर 3 डॉलर (करीब 275 रुपये) हो जाएगी. इसके अलावा अगर किसी ग्राहक ने यह कहा कि ‘हैलो, कृपया एक देसी चाय’, तो कीमत और घट जाएगी और 1.90 पाउंड (करीब 175 रुपये) हो जाएगी.

कैफे के ऑनर उस्मान हुसैन का कहना है कि कीमतों में इतना बड़ा अंतर इसलिए रखा गया है ताकि लोगों को यह दिलाया जा सके कि विनम्र या शालीन होना कितना जरूरी है. हुसैन के मुताबिक, “मुझे लगता है कि लोगों यह अहसास कराने की अच्छी कोशिश है कि आप अपने शिष्टाचार को न भूलें.

साइनबोर्ड देखकर ग्राहकों का मिजाज बदला

हुसैन ने अपने कॉफी शॉप में इसके लिए एक साइनबोर्ड भी लगाया है. हुसैन ने कहा, ‘हमारा कभी भी बदमिजाज ग्राहकों से सामना नहीं हुआ. लेकिन अब इस ऐलान से यह फायदा है कि लोग अब यहां अधिक खुले दिल से आते हैं और हमसे हंस कर बात करते हैं.’

Tags: Viral news, Viral story

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें