VIDEO: ये हैं देश में बिकने वाली सबसे महंगी मिठाई, कीमत करीब 10 हजार रुपये प्रति किलोग्राम

VIDEO: ये हैं देश में बिकने वाली सबसे महंगी मिठाई, कीमत करीब 10 हजार रुपये प्रति किलोग्राम
24 कैरेट गोल्ड स्वीट्स

गुजरात के सूरत शहर में एक ऐसी मिठाई बेची जा रही है, जो 9000 रुपये में एक किलो मिलती है. इसकी खासियत यह है कि मिठाई के ऊपर 24 कैरेट सोने का बर्क लगाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2020, 5:52 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मिठाई खाने के दीवाने लोग अक्सर अलग-अलग जगहों से अपनी पसंद की मिठाई मंगवाते हैं और खाते हैं. इसके लिए वे सामान्य से ज्यादा पैसे भी खर्च करते हैं. ऐसी ही एक मिठाई की दुकान गुजरात के सूरत शहर में है. यहां बिक रही इस मिठाई का चर्चा पूरे देश में है. आखिर ऐसा क्या है इस मिठाई में जो पूरे देश में ये मशहूर हो गई. आइए जानते हैं इसकी खासियत. 'वैसे तो इस मिठाई की खासियत का अंदाजा इसकी कीमत से ही लगाया जा सकता है. सूरत शहर में 24 कैरेट मिठाई मैजिक नाम की एक दुकान है. जहां एक मिठाई 9,000 रुपये प्रति किलो के भाव में बिक रही है.'

हालांकि इसके बावजूद इस मिठाई को खरीदने के लिए पैसे वालों की अच्छी-खासी भीड़ जुट रही है. इस मिठाई का दाम 9000 रूपये प्रति किलो है और इस मिठाई का नाम 24 कैरेट गोल्ड स्वीट्स है. ऐसा नहीं है 24 कैरेट्स मिठाई मैजिक शॉप में केवल यही मिठाई बिकती है, इसके अलावा अन्य दूसरी मिठाइयां भी हैं. जिनका भाव दूसरे दुकानों जैसा ही है, लेकिन इस दुकान को चलाने वाले कहते हैं कि इस 24 कैरेट गोल्ड स्वीट्स की बात ही कुछ और है.

अब आप कहेंगे कि ऐसा इस मिठाई में क्‍या है, जो यह इतनी महंगी बिक रही है. दुकान पर लोगों ने बताया कि ये मिठाई सेहत के लिए अच्छी है. ग्राहक ने उम्मीद जताई कि इस मिठाई से लोगों को फायदा मिलेगा.



ये भी पढ़ें : VIDEO: न पेट्रोल की चिंता न बैटरी की, 12वी पास मैकेनिक ने बनाई पानी से चलने वाली कार
दुकान के मालिक ने बताई खासियत-
दुकान के मालिक रोहन मिठाईवाला ने बताया कि इस दुकान को हमने 1932 में सिर्फ चार आइटम के साथ शुरू किया था. लेकिन आज यहां 135 तरह की मिठाई बेची जाती है. लोग दूर-दूर से इस मिठाई को खरीदने आ रहे हैं. लोगों को जैसे ही यह पता चल रहा है कि सोना का सेवन सेहत के लिए लाभदायक होता है, वे इस मिठाई को खरीदने में अपनी रूचि दिखा रहे हैं. इस स्पेशल मिठाई को ड्राईफ्रूट और गुलकंद से तैयार किया गया गया है. चांदी की जगह सोने के बर्क का इस्तेमाल किया गया है.

देखिए कैसी होती है सोने की मिठाई,जानिए कीमत के  बारे में... 



ये भी पढ़ें : त्योहारों से पहले बढ़ सकते हैं चीनी के दाम, जानिए कितने रुपए तक हो सकती है महंगी?

उन्होंने बताया कि इस मिठाई में यूज होने वाली कुछ सामग्री स्पेन से इम्पोर्ट की जाती है. इसमें यूज होने वाली हर चीज प्योर होती है. इस पारंपरिक मिठाई को नये रूप और चॉकलेट, स्ट्रॉबेरी, मैंगो सहित 17 अलग-अलग फ्लेवर में बनाए जाने की तैयारी चल रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज