वीजा और मास्टरकार्ड ने कहा- पॉर्नहब के साथ कारोबारी संबंधों की जांच करेंगे

पेपल ने भी पिछले साल पॉनहब के साथ सेवा रोक दी थी.

पेपल ने भी पिछले साल पॉनहब के साथ सेवा रोक दी थी.

क्रेडिट कार्ड कंपनियों वीजा (VISA) और मास्टरकार्ड (Mastercard) ने पॉर्नहब के साथ अपने कारोबारी संबंधों की जांच करने की बात की है. पॉर्नहब ने इन आरोपों पर अभी कोई टिप्पणी नहीं की है.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिग्गज क्रेडिट कार्ड कंपनियों वीजा और मास्टरकार्ड ने कहा है कि वे पॉर्नहब (Pornhub) के साथ अपने कारोबारी संबंधों की जांच करेंगे. एक अखबार के जाने माने स्तंभकार ने आरोप लगाया है कि अश्लील वीडियो प्रसारित करने वाली यह वेबसाइट दुष्कर्म समेत कई आपत्तिजनक वीडियो दिखाती है, जिसके बाद कंपनियों का यह बयान आया है.

‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ के स्तंभकार निकोलस क्रिस्टोफ ने शुक्रवार को लिखा था कि पॉर्नहब वेबसाइट पर दुष्कर्म के दृश्य, बदले की भावना से बनाए गए अश्लील वीडियो और लोगों की मंजूरी के बिना बनाए गए वीडियो दिखाए जा रहे हैं. पॉर्नहब ने इन आरोपों पर अभी कोई टिप्पणी नहीं की है.

यह भी पढ़ें: Indian Railways: यात्रियों को इन 120 स्टेशनों पर देना होगा ज्यादा किराया, जानें क्या है सरकार का प्लान

पेपल ने रोक दी अपनी सेवा
ऑनलाइन भुगतान सेवा प्रदाता कंपनी ‘पेपल’ (Paypal) ने पिछले साल पॉर्नहब के लिए सेवा रोक दी थी. पॉर्नहब का मालिकाना हक ‘माइंडगीक’ के पास है. स्तंभकार ने इस वेबसाइट के साथ काम करने वाली अन्य क्रेडिट कार्ड कंपनियों से अपील की है कि वे पॉर्नहब के साथ काम करना बंद करें.

क्रिस्टोफ के स्तंभ पर प्रतिक्रिया देते हुए वीजा और मास्टरकार्ड ने रविवार को कहा कि वे इस मामले की जांच कर रहे हैं.

वित्तीय संस्थाओं से लेकर मालिकाना कंपनी से भी बातचीत



वीजा ने कहा, ‘‘ हम आरोपों से अवगत हैं और हम तत्काल जांच के लिए संबंधित वित्तीय संस्थाओं से बातचीत कर रहे हैं. इसके अलावा हम इस वेबसाइट के मालिकाना हक वाली कंपनी के साथ सीधे बातचीत कर रहे हैं.’’

यह भी पढ़ें: PNB ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अगर खो गया है डेबिट कार्ड तो फॉलो करें ये 3 स्टेप्स, बनेगा काम

उसने कहा कि यदि वेबसाइट पर लगे आरोप सही साबित होते हैं, तो वेबसाइट को वीजा के जरिए भुगतान स्वीकार करने से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा. मास्टरकार्ड ने भी कहा कि वह मामले की जांच कर रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज