Home /News /business /

Zoom कॉल पर 900 लोगों को निकालने वाला CEO विशाल गर्ग लौटा, फिर होने लगी चर्चा!

Zoom कॉल पर 900 लोगों को निकालने वाला CEO विशाल गर्ग लौटा, फिर होने लगी चर्चा!

इस शख्स ने अपनी कंपनी से एक साथ 900 लोगों की छुट्टी कर दी थी. वह भी एक ज़ूम कॉल पर.

इस शख्स ने अपनी कंपनी से एक साथ 900 लोगों की छुट्टी कर दी थी. वह भी एक ज़ूम कॉल पर.

Vishal Garg is back : 900 लोगों की ज़ूम कॉल पर हटाने के बाद कंपनी के बोर्ड ने विशाल गर्ग को लंबी छुट्टी पर भेजना का फैसला लिया था. विशाल गर्ग ने एक बार फिर कंपनी में लौटने के बाद CEO का पद संभाल लिया है.

नई दिल्ली. क्या आपको विशाल गर्ग (Vishal Garg) नाम याद है? दिमाग पर थोड़ा ज़ोर डालेंगे तो याद आ जाएगा कि इस शख्स ने अपनी कंपनी से एक साथ 900 लोगों की छुट्टी कर दी थी. वह भी एक ज़ूम कॉल पर. हां बिलकुल वही शख्स, जिसके इस फैसले की दुनियाभर में काफी निंदा की गई थी. खबर है कि बेटर.कॉम (Better.com) में फिर से लौट आए हैं और उन्होंने कंपनी का CEO पंद संभाल लिया है. बता दें कि 900 लोगों की ज़ूम कॉल पर हटाने के बाद कंपनी के बोर्ड ने विशाल गर्ग को लंबी छुट्टी पर भेजना का फैसला लिया था. तब से विशाल छुट्टी पर थे.

गौरतलब है कि भारतीय मूल के CEO विशाल गर्ग हाल ही में उस समय चर्चा में आए थे जब उन्होंने जूम कॉल मीटिंग के दौरान 900 कर्मचारियों को कंपनी से बाहर करने का ऐलान कर दिया था. उनके इस कदम की काफी आलोचना हुई थी.

ये भी पढ़ें – शेयर बाजार में पैसा बनाने का मौका, ये 5 स्टॉक करवा सकते हैं आपकी जेब गर्म

माफी भी मांगी थी विशाल ने

कंपनी ने एक मेल के जरिए कहा था कि बेटर के CEO विशाल गर्ग लंबी छुट्टी पर जा रहे हैं. इसमें कहा गया था कि वो विशाल एक CEO के तौर पर फिर से वापसी करेंगे. हमें विशाल पर भरोसा है. साल 2016 में Better.com की स्थापना करने वाले विशाल गर्ग ने जब ज़ूम कॉल के जरिए 900 लोगों को नौकरी से निकाले जाने का ऐलान किया था, तब उनका यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया था. इसके बाद उन्होंने माफी मांगी थी.

ये भी पढ़ें – UIDAI के इस आदेश के बाद अमान्य हो गए करोड़ों लोगों के आधार कार्ड! फटाफट चेक करें

छंटनी के पीछे बताई गई ये वजह

इस बीच कंपनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (Chief Financial Officer) केविन रयान (Kevin Ryan) कंपनी के दिन-प्रतिदिन के कामों का प्रबंधन कर रहे थे और बोर्ड को रिपोर्ट कर रहे थे. वहीं गर्ग ने कहा था कि बाजार के पर्फॉरमेंस और प्रॉडक्टिविटी के चलते अमेरिका और भारत में कर्मचारियों की छंटनी करना पड़ा.

एक दिसंबर को गर्ग ने जूम वीडियो कॉल के दौरान एक झटके में 900 कर्मचारियों की छंटनी की घोषणा की थी. यह मीटिंग सिर्फ 3 मिनट चली थी. गर्ग ने कर्मचारियों से कहा था, अगर आप इस मीटिंग में शामिल हैं, तो आप दुर्भाग्यशाली हैं. आप उस समूह का हिस्सा हैं जिसे कंपनी से बाहर किया जा रहा है. गर्ग एक निवेश होल्डिंग कंपनी वन जीरो कैपिटल के संस्थापक पार्टनर भी हैं.

Tags: Vishal Garg

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर