इस एयरलाइंस के कर्मचारियों को झटका, दिसंबर तक कटेगी 5-20% सैलरी

विस्तारा ने दिसंबर तक 40% कर्मचारियों के लिए 5-20% वेतन कटौती की घोषणा की
विस्तारा ने दिसंबर तक 40% कर्मचारियों के लिए 5-20% वेतन कटौती की घोषणा की

विस्तारा (Vistara) ने दिसंबर तक अपने 40 फीसदी कर्मचारियों की सैलरी में 5 से 20 फीसदी तक कटौती की घोषणा की है. कंपनी ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते कैश फ्लो बुरी तरह प्रभावित हुआ है.

  • Share this:
नई दिल्ली. एयरलाइन कंपनी विस्तारा (Vistara) ने मंगलवार को अपने कर्मचारियों को बड़ा झटका दिया है. विस्तारा ने दिसंबर तक अपने 40 फीसदी कर्मचारियों की सैलरी में 5 से 20 फीसदी तक कटौती की घोषणा की है. कंपनी ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते कैश फ्लो बुरी तरह प्रभावित हुआ है. फुल सर्विस कैरियर के पास अपने पेरोल पर 4000 से अधिक कर्मचारी हैं. Vistara के प्रवक्ता ने कहा, हमारे करीब 60 फीसदी कर्मचारी वेतन कटौती से प्रभावित नहीं हैं.

विस्तारा के सीईओ Leslie Thng ने एक ईमेल में कर्मचारियों से कहा. 1 जुलाई, 2020 से 31 दिसंबर, 2020 तक, मैं 20 फीसदी वेतन कटौती लूंगा और हम पायलटों को छोड़कर कर्मचारियों के लिए एक मासिक वेतन कटौती योजना लागू करेंगे. लेवल 5 और 4 में कर्मचारियों के लिए 15 फीसदी वेतन कटौती होगी, जबकि लेवल 3 और 2 में कर्मचारियों की सैलरी में 10 फीसदी वेतन कटौती की जाएगी .लेवल 1 कर्मचारियों की सैलरी में 5 फीसदी की कटौती होगी, जिनका मासिक CTC 50 हजार रुपए से ज्यादा या बराबर है.

यह भी पढ़ें- इंटरनेशनल फ्लाइट सेवाएं चरणबद्ध तरीके से फिर से होंगी शुरू, सरकार ने अनलॉक 2.0 गाइडलाइंस में दी जानकारी



उन्होंने कहा, पायलटों के लिए, हम जुलाई से दिसंबर 2020 तक मासिक आधार उड़ान भत्ते में 20 घंटे की कमी के साथ जारी रखेंगे. प्रशिक्षण की कुछ श्रेणियों के तहत भत्ते को पायलटों के लिए समायोजित किया जाएगा. अप्रैल तक, विस्तारा के पायलटों को आधार उड़ान भत्ता मिल रहा था, जो प्रति माह 70 घंटे के लिए वेतन का एक फिक्स्ड कम्पोनेंट है.
सीईओ ने कहा कि कर्मचारी अपने मूल नेटवर्क के 30 प्रतिशत से कम पर काम कर रहे हैं और अपनी उड़ानों पर यात्री भार भी कोरोनो वायरस-प्रेरित लॉकडाउन से पहले उतना मजबूत नहीं है. उन्होंने कहा, हमारा वित्तीय प्रदर्शन COVID-19 से प्रभावित होता रहेगा क्योंकि ट्रैवल कंफिडेंश और मांग को पूरी तरह से COVID-19 स्तर पर पूरी तरह से ठीक होने में समय लगेगा.

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया वन नेशन वन राशन कार्ड का ऐलान, नवंबर तक मुफ्त में मिलेगा अनाज

5 मई को, सीईओ ने घोषणा की थी कि वरिष्ठ कर्मचारियों को मई और जून में प्रति माह चार दिनों तक बिना वेतन (LWP) के अनिवार्य अवकाश पर जाना होगा. विस्तारा ने अप्रैल में वरिष्ठ कर्मचारियों को छह दिनों के लिए अनिवार्य LWP पर भेजा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज