इस फ्लाइट ने बच्चों के लिए शुरू की ये खास सर्विस, सफर करना होगा आसान साथ ही ले जा पाएंगे एक्स्ट्रा बैगेज

इस फ्लाइट ने बच्चों के लिए शुरू की ये खास सर्विस, सफर करना होगा आसान साथ ही ले जा पाएंगे एक्स्ट्रा बैगेज
स्टाफ टैक्सी तक महिला पैसेंजर का लगेज पहुंचा देगा

एयरलाइन कंपनी विस्तारा (Vistara) ने छोटे बच्चों के लिए एक खास सुविधा शुरू की है. इस सुविधा के तहत कंपनी कस्टमर को बच्चे के साथ 7 किलोग्राम तक एडिशनल बैगेज (Additional Luggage) ले जा सकने की फैसिलिटी दे रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2019, 12:35 PM IST
  • Share this:
एयरलाइन कंपनी विस्तारा (Vistara) ने छोटे बच्चों के लिए एक खास सुविधा शुरू की है. इस सुविधा के तहत कंपनी कस्टमर को बच्चे के साथ 7 किलोग्राम तक एडिशनल बैगेज (Additional Luggage) ले जा सकने की फैसिलिटी दे रही है. विस्तारा एयरलाइन ने इस सर्विस को (Baby-On-Board) नाम दिया है. एक्सेस बैगेज को फ्लाइट के अंदर या चेक-इन लगेज में ले जाया जा सकता है. यह पूरी तरह से पैसेंजर पर निर्भर करेगा कि वह कैसे ले जाना चाहते हैं.

अगर कोई महिला अकेली अपने छोटे बच्चे के साथ सफर कर रही है तो ऐसे में फ्लाइट के लैंड करने पर वह एयरलाइन से अराइवल असिस्टेंस ले सकती है, जो बिल्कुल फ्री है. इसमें अकेली महिला पैसेंजर को बैगेज क्लेम एरिया में VistaraWoman Flyer arrival assistance placards को पकड़ते हुए जाना होगा और उसे विस्तारा स्टाफ से रिक्वेस्ट करना होगा. स्टाफ टैक्सी तक महिला पैसेंजर का लगेज पहुंचा देगा. यह बिल्कुल फ्री सेवा है. हां, इसके लिए आपको रिक्वेस्ट डालना होगा.

ये भी पढ़ें: Alert! अगर IT के नाम से आए इस ईमेल पर क्लिक किया तो खाली हो जाएगा बैंक अकाउंट





विस्तारा की Baby-On-Board सर्विस सिर्फ घरेलू फ्लाइट्स के लिए है. यहां ध्यान रखना होगा कि बच्चे की उम्र फ्लाइट डिपार्चर के समय तक दो साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. साथ ही यह ऑफर ग्रुप बुकिंग में वैलिड नहीं होगा. सिंगल पीस लगेज का वजन 32 किलोग्राम से अधिक नहीं होना चाहिए.

ये भी पढ़ें: LIC ने दिया खास मौका, पुरानी पॉलिसी को फिर से कर सकेंगे शुरू
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज