70 साल बाद लंदन में लैंड हुई टाटा ग्रुप की Vistara, दिल्ली से भरेगी नॉनस्टॉप उड़ान

70 साल बाद लंदन में लैंड हुई टाटा ग्रुप की Vistara, दिल्ली से भरेगी नॉनस्टॉप उड़ान
विस्तारा ड्रिमलाइनर 787

विस्तारा (Vistara) ने हाल में बोईंग 787 ड्रिमलाइनर (Boeing 787 Dreamliner) खरीदा है. अब यह विमान 24 अक्टूबर तक दिल्ली से लंदन के लिए नॉनस्टॉप उड़ान भरेगी. यह फ्लाइट एक सप्ताह में 3 बार ऑपरेट की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 28, 2020, 4:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जून 1948 में एअर इंडिया (Air India) की फ्लाइट में जेआरडी टाटा (JRD Tata) उन 35 लोगों में से थे, जिन्होंने मुंबई तक की उड़ान भरी थी. अब करीब 72 साल बाद टाटा ग्रुप की एक और फ्लाइट विस्तारा ब्रिटिश राजधानी में मीडियम हॉल लॉन्च के लिए लैंड कर चुकी है. एअर इंडिया का राष्ट्रीयकरण 1953 में हुआ था. एअर इंडिया की बतौर टाटा ग्रुप एयरलाइन (Tata Group Airlines) सबसे पहले लंदन के लिए उड़ान भरी थी. टाटा ग्रुप और सिंगापुर की विस्तारा (Vistara) की इस ज्वाइंट वेंचर ने दिल्ली से लंदन के लिए पहली उड़ान भरी है. कुछ समय पहले यह भी खबरें थीं कि यह ज्वाइंट वेंचर एअर इंडिया की नीलामी प्रक्रिया में भाग ले सकता है.

विस्तारा ड्रिमलाइनर लंदन के लिए नॉनस्टॉप उड़ान भरेगी
विमान कंपनी ने इसके लिए बोईंग 787 ड्रिमलाइनर का इस्तेमाल किया है. कंपनी ने चौड़ी बॉडी वाली B787s खरीदा है. इसमें से पहला विमान इसी साल मार्च में कंपनी को मिला है. कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस ड्रिमलाइनर का पहला मीडियम हॉल इंटरनेशनल नॉनस्टॉप उड़ान में देरी हुई है. अब यह फ्लाइट ब्रिटेन के साथ विशेष एयर बबल के तहत दिल्ली से लंदन के लिए उड़ान भर रही है.

यह भी पढ़ें: PMJDY में खोले गए 40.35 करोड़ बैंक खाते, 2 लाख के इंश्योरेंस समेत मुफ्त में मिलती है ये 11 सर्विस
सप्ताह में 3 बार भरेगी उड़ान


कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा है, 'द्विपक्षीय एयर बबल के तहत विस्तारा नॉनस्टॉप फ्लाइट का आॅपरेशन कर रही है. यह 28 अगस्त से 24 अक्टूबर 2020 के बीच के लिए होगा. दोनों शहरों के बीच विस्तारा की यह फ्लाइट एक सप्ताह में 3 बार उड़ान भरेगी.'

विस्तारा सीईओ लेसली थंग ने कहा, 'भेल ही रेगुलर फ्लाइट्स नहीं ऑपरेट कर रहे हैं. लेकिन हम अपने लॉन्ग-हॉल ऑपरेशन के लिए उत्साहित हैं. यह कई मायनों में विस्तार के वैश्विक ऑपरेशन में विस्तार की एक शुरुआत है.'

यह भी पढ़ें: इस बिजनेस में सिर्फ 50 हजार रुपये लगाकर करें 2.5 लाख से ज्यादा की कमाई

विस्तारा दोनों देशों के वीज़ा एंट्रीज व अन्य जरूरतें पूरी होने के बाद कस्टमर्स को एक्सेप्ट करेगी. यह दोनों देशों द्वारा तय नियमो के आधार पर होगा. विस्तारा ने अपने कस्टमर्स से यह भी कहा है कि वो सरकार की गाइडलाइंस को पूरी तरह से समझने के बाद ही बुकिंग का फैसला लें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज