Vistara की फ्लाइट बुक करने से पहले जान लें ये बात, कंपनी ने दी जरूरी जानकारी

प्राइवेट विमान कंपनी विस्तारा एयरलाइंस
प्राइवेट विमान कंपनी विस्तारा एयरलाइंस

प्राइवेट सेक्टर की विमान कंपनी Vistara Airlines ने बैगेज अलाउंस को लेकर कहा है कि वो कोरोना काल से पहले की पॉलिसी का पालन करेगी. पिछले सप्ताह ही नागर विमानन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) ने विमान कंपनियों को इसकी अनुमति दी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2020, 5:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नागर विमानन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) द्वारा डोमेस्टिक फ्लाइट्स में बैगेल ​लिमिटेशन को लेकर अनुमति देने के बाद ​प्राइवेट विमान कंपनी विस्तारा एयरलाइंस (Vistara Airlines) ने नया ऐलान किया है. विस्तारा ने जानकारी दी है कि वो बैगेज अलांउस (Vistara Baggage Allowances) को लेकर कोरोना काल से पहले की पॉलिसी का पालन करेगी. कंपनी ने सोमवार को एक ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है.

कंपनी ने बताया कि ट्रैवल बैगेज अलाउंस को लेकर हम कोविड-19 के पहले नियम का पालन करेंगे. यह 28 सितंबर 2020 से लागू कर दिया गया है. विस्तार ने बतया कि इकोनॉ​मी लाइट फेयर के अलावा किसी अन्य क्लास के लिए कोई प्रतिबंध नहीं होगा.


कोरोना वायरस आउटब्रेक के पहले सरकारी विमान कंपनी एअर इंडिया (Air India) इकलौती विमान कंपनी थी जो पैसेंजर्स को 20 किलोग्राम वजन वाले बैगेज की अनुमति देती थी. अधिकतर विमान कंपनियों ने इकोनॉमी क्लास पैसेंजर्स के लिए यह लिमिट 15 किलोग्राम तक के लिए रखी है. इसका मतलब है कि अगर आप इकोनॉमी क्लास में ट्रैवल करते हैं तो अपने साथ मुफ्त में अधिकतम 15 किलोग्राम तक का बैगेज ले जा सकते हैं.



यह भी पढ़ें: RBI MPC की मीटिंग टलने की वजह सामने आई, जानें कब होगी अगली बैठक

पिछले सप्ताह ही मंत्रालय ने दी थी अनुमति
बता दें कि पिछले सप्ताह ही 23 सितंबर 2020 को नागर विमानन मंत्रालय ने एक आदेश में कहा था कि चेक-इन बैगेज लिमि​टेशन की पॉलिसी अब विमान कंपनियों के हिसाब से होगी. मंंत्रालय ने कहा था कि चेक-इन बैगेज को लेकर सभी स्टेकहोल्डर्स से फीडबैक/इनपुट लेने के बाद ही यह फैसला लिया गया है.

इसके पहले जब करीब दो महीने के लॉकडाउन के बाद 25 मई को डोमेस्टिक उड़ानों को शुरू किया गया था, तब मंत्रालय ने कहा था कि प्रति पैसेंजर केवल एक ही चेक-इन बैगेज और एक हैंड बैगेज ले जाने की अनुमति है.

यह भी पढ़ें: WhatsApp भी खाली करा सकता है आपका बैंक अकाउंट, SBI ने करोड़ों ग्राहकों को किया अलर्ट

बैगेज अलाउंस को लेकर क्या है विस्तार की पॉलिसी?
विस्तार की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, इकोनॉमी लाइट क्लास के पैसेंजर्स को 15 किलोग्राम के एक चेक-इन बैगेज और 7 किलोग्राम तक के एक हैंड बैग ले जाने की अनुमति है. इकोनॉमी स्टैंडर्ड क्लास के लिए भी यही पॉलिसी है. इकोनॉमी फ्ले​क्सी क्लास के पैसेंजर्स अधिकतम 20 किलोग्राम का चेक-इन बैगेज और 7 किलोग्राम का स्टैंडर्ड हैंड बैगेज ले सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज