होम /न्यूज /व्यवसाय /मुंबई-लंदन के बीच फ्लाइट शुरू कर रही Vistara, यहां जानिए किराये समेत अन्य डिटेल्स

मुंबई-लंदन के बीच फ्लाइट शुरू कर रही Vistara, यहां जानिए किराये समेत अन्य डिटेल्स

बोईंग 787-9 ड्रीमलाइनर

बोईंग 787-9 ड्रीमलाइनर

प्राइवेट विमान कंपनी विस्तारा एयरलाइंस (Vistara Airlines) जनवरी से मुंबई-लंदन के बीच उड़ान सेवा शुरू करेगी. इस रूट पर क ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. विमान कंपनी विस्तारा (Vistara Airlines) बहुत जल्द मुंबई से लंदन के लिए उड़ान भरनी शुरू करेगी. शुक्रवार को कंपनी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इस रूट पर बोईंग 787-9 ड्रीमलाइनर (Boeing 787-9 Dreamliner) विमान का इस्तेमाल किया जाएगा. मुंबई-लंदन के बीच यह सेवा आगामी 16 जनवरी 2021 से शुरू हो जाएगी.​ विस्तारा ने इस रूट पर राउंड ट्रिप यानी मुंबई-लंदन-मुंबई के लिए किराया 46,799 रुपये तय किया है. लंदन से राउंड ट्रिप यानी लंदन-मुंबई-लंदन के लिए यह 439 पाउंड होगा.

    पहले से ही य​ह कंपनी बोईंग 787-9 ड्रीमलाइनर विमान की सेवा दिल्ली-लंदन रूट पर दे रही है. अब कंपनी ने मुंबई-लंदन रूट पर इसे शुरू करने की तैयारी कर ली है. बोईंग 787-9 ड्रीमलाइनर अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस विमान है. इस विमान को शानदार यात्री अनुभव को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है.

    ​पिछले सप्ताह ही इस प्राइवेट विमान कंपनी ने दिल्ली से दोहा के लिए विमान सेवा शुरू की थी. इसके अलावा 5 नवंबर 2020 को दिल्ली से बांग्लादेश के लिए भी​ विमान सेवा शुरू की थी.

    यह भी पढ़ें: यहां है देश का सबसे बड़ा सेकंड हैंड कार का बाजार, आपको इधर मिलेंगी बेहद सस्ती कार

    इन प्लेटफॉर्म्स से बुक कर सकते हैं टिकट
    विस्तारा ने बताया कि मुंबई और लंदन के बीच इन फ्लाइट्स की बुकिंग कंपनी की वेबसाइट और मोबाइल ऐप समेत सभी प्लेटफॉर्म के जरिए की जा सकेगी. कंपनी ने बताया कि इन फ्लाइट्स की बुकिंग वेबसाइट, विस्तारा की एंड्रॉयड व iOS मोबाइल ऐप्स, ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसीज और ट्रैवल एजेंट्स के जरिए की जा सकेगी.

    ज्ञात हो कि कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus Pandemic) की वजह से मार्च से ही भारत में शेड्यूल्ड अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स पर रोक है. लेकिन भारत ने जुलाई में 17 अन्य देशों के साथ एयर-बबल समझौता (Air-Bubble Agreement) किया है ताकि इन देशों में स्पेशल पैसेंजर फ्लाइट का संचालन किया जा सके.

    यह भी पढ़ें: अक्टूबर-नवंबर में Paytm ने कर दिए ये बड़े बदलाव, यूज करते हैं तो जान लें

    अमेरिका रूट पर भी फ्लाइट्स शुरू करने की तैयारी
    इसके बाद से विस्तारा ने कई अन्य देशों के लिए उड़ान सेवा शुरू किया है. कंपनी अब अमेरिका और भारत के बीच भी स्पेशल पैसेंजर ​सेवा शुरू करने की तैयारी में है. इस रूट पर बढ़ते यात्रियों की संख्या को देखते हुए कंपनी यह तैयारी कर रही है. अभी तक भारत और अमेरिका के बीच केवल सरकारी विमान कंपनी एअर इंडिया की फ्लाइट का संचालन हो रहा है.

    Tags: Business news in hindi, Vis, Vistara

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें