Home /News /business /

अच्‍छी खबर : 31 मार्च तक फ्लाइट रिशैड्यूल करने पर नहीं लगेगी चेंज फीस

अच्‍छी खबर : 31 मार्च तक फ्लाइट रिशैड्यूल करने पर नहीं लगेगी चेंज फीस

विस्‍तारा एयरलाइंस को भी अपनी कई फ्लाइट्स रद्द या रिशैड्यूल करनी पड़ी है.

विस्‍तारा एयरलाइंस को भी अपनी कई फ्लाइट्स रद्द या रिशैड्यूल करनी पड़ी है.

कोविड-19 ने हवाई यातायात को बुरी तरह प्रभावित किया है. कोरोना मामलों की बढ़ती संख्‍या के कारण सरकारों को कई तरह है प्रतिबंध लगाने पड़े. इस वजह से विस्‍तारा एयरलाइंस को भी अपनी कई फ्लाइट्स रद्द या रिशैड्यूल करनी पड़ी है. अब विस्‍तारा ने रिशैड्यूल के लिये चेंज फीस न लेने का फैसला किया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. विस्‍तारा (Vistara) से यात्रा करने वाले यात्रियों  के लिये अच्‍छी खबर है. एयरलाइंस अब 31 मार्च तक फ्लाइट रिशैड्यूल करने पर कोई चार्ज नहीं लेगी. विस्‍तारा का कहना है कि कोविड-19 (Covid-19) के कारण काफी समस्‍याओं का सामना यात्रियों को करना पड़ रहा है. सरकारी प्रतिबंधों के कारण उन्‍हें अपनी यात्रा में बदलाव भी करना पड़ रहा है. इसी को देखते हुये एयरलाइंस ने चेंज फीस न लेने का फैसला किया है.

यह सुविधा उन यात्रियों को उपलब्‍ध होगी जो विस्‍तारा से डायरेक्‍ट बुकिंग करेंगे. इसका मतलब है कि मेकमाईट्रिप (MakeMyTrip), यात्रा (Yatra) और क्लिअरट्रिप (Cleartrip) जैसी एजेंट वेबसाइट्स से फ्लाइट बुक करने वाले यात्री इस सुविधा का लाभ नहीं उठा पायेंगे. यह सुविधा एक ही बार मिलेगी. विस्‍तारा टाटा संस (Tata Sons) और सिंगापुर एयरलाइंस का ज्‍वाइंट वैंचर है.

ये भी पढ़ें :  Budget Session 2022: संसद का बजट सत्र आज से, वित्त मंत्री पेश करेंगी आर्थिक सर्वेक्षण

धीरे-धीरे बढ रही है मांग

विस्‍तारा का कहना है कि पिछले कुछ महीनों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण राज्‍य सरकारों ने कई तरह के प्रतिबंध लगाये हैं. इससे हवाई यातायात पर बुरा असर पड़ा है. लेकिन, अब फिर एयर ट्रैवल (Air Travel) की मांग बढ़ रही है. जनवरी के मुकाबले फरवरी में इसमें थोड़ी बढ़ोतरी हुई है. गौरतलब है कि विस्‍तारा ने पिछले कुछ दिनों में अपनी फरवरी की बहुत सी उड़ानों को रिशैड्यूल किया है.

ये भी पढ़ें : ICICI सिक्‍यूरिटीज की सलाह- इन 10 शेयरों की खरीददारी में है बहुत समझदारी

लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार विस्‍तारा के फ्लाइट रिशैड्यूल करने के कारण यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. बहुत से पैसेंजर ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि विसतारा के कस्‍टमर केयर (Vistara Custmer Care) से संपर्क करने में कठिनाई हो रही है. इसी को देखते हुये अब विस्‍तारा के प्रवक्‍ता ने कहा है कि रिशैड्यूलिंग और रिफंड जैसे मसलों को सुलझाने के लिये कस्‍टमर्स की मदद की  जा रही है.

Tags: Airline News, Frontier Airlines, Vistara

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर