Volkswagen ने पेश किए Polo और Vento के BS-6 वर्जन, जानें कीमत

फॉक्सवैगन ने पेश किए पोलो, वेंटो के बीएस-6 संस्करण
फॉक्सवैगन ने पेश किए पोलो, वेंटो के बीएस-6 संस्करण

इनकी शोरूम कीमत क्रमश: 7.89 लाख और 10.99 लाख रुपये है. इस सीमित संस्करण में एक लीटर का पेट्रोल इंजन है.

  • Share this:
नई दिल्ली. फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया (Volkswagen India) ने अपने ‘पोलो’ और ‘वेंटो’ मॉडल के बीएस-6 (BS-6) संस्करण पेश किए. इनकी शोरूम कीमत क्रमश: 7.89 लाख और 10.99 लाख रुपये है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस सीमित संस्करण में एक लीटर का पेट्रोल इंजन है. साथ ही छह गति मोड वाला गियर बॉक्स भी है. कंपनी का दावा है कि उसकी नयी पोलो एक लीटर पेट्रोल में 18.24 किलोमीटर और वेंटो 17.69 किलोमीटर का माइलेज देती है.

इस बारे में कंपनी के भारतीय परिचालन के निदेशक स्टीफन नैप ने कहा कि नियमित तौर पर उत्पाद और उसके रूपरंग को बेहतर करने के साथ हम अपने ग्राहकों की पसंद के अनुरूप उनकी रुचि वाले उत्पाद बनाने का काम जारी रखेंगे.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के बावजूद एलन मस्क ने टेस्ला प्लांट को फिर से खोला, गिरफ्तार करने की दी धमकी



पावर
Volkswagen Polo and Vento TSI Editions में 1.0-लीटर का 3 सिलेंडर वाला TSI पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 108 bhp की पावर और 175 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. गियरबॉक्स की बात की जाए तो TSI Edition में सिर्फ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है. हालांकि Volkswagen Polo और Vento के स्टैंडर्ड मॉडल में भी 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की पेशकश करती है. पोलो 18.24 kmpl का माइलेज दे सकती है और Vento 17.69 kmpl का माइलेज दे सकती है.

लॉकडाउन के बावजूद एलन मस्क ने टेस्ला प्लांट को फिर से खोला
अमेरिकी इलेक्ट्रिक-कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनी टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क ने लॉकडाउन के बावजूद कैलिफॉर्निया स्थित प्लांट में उत्पादन फिर से शुरू हो गया है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि वो गिरफ्तार होने के लिए भी तैयार हैं. लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से टेस्ला को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मस्क ने ट्वीट कर कहा, टेस्ला अल्माडा काउंटी रूल्स के खिलाफ प्रोडक्शन दोबारा शुरू कर रही है. मैं बाकी सभी लोगों के साथ लाइन में रहूंगा. अगर किसी को गिरफ्तार किया जाता है तो सिर्फ मुझे किया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- Audi India ने शुरू की ऑनलाइन बिक्री और सर्विस, घर बैठे खरीदें कार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज