• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • WAR AGAINST CORONA COVID 19 CRISIS ADANI GROUP DEPLOYS RESOURCES PROCURES 48 OXYGEN TANKS NODVKJ

कोरोना के खिलाफ जंग में अडाणी ग्रुप ने भी संभाला मोर्चा, 48 क्रायोजेनिक टैंक खरीदे

अडाणी ग्रुप के चैयरमेन गौतम अडाणी

अडाणी ग्रुप (Adani Group) ने बताया कि उसने मेडिकल ऑक्सीजन और परिवहन योग्य क्रायोजेनिक कंटेनरों के साथ ही स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे के लिए भी योगदान किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत में कोविड-19 (Covid-19) का भयावह कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले तीन दिनों से लगातार 4 लाख से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. वहीं, कोरोना के खिलाफ जंग में देश की कई कंपनियां राहत मोर्चे पर लगी हुई हैं. इस बीच अडाणी ग्रुप (Adani Group) ने कहा है कि उसने इस महामारी की रोकथाम के लिए अपने सभी संसाधनों को लगा दिया है, जिनमें कर्मचारियों और लॉजिस्टिक्स से लेकर बंदरगाह और एयरपोर्ट शामिल हैं.

    अडाणी ग्रुप ने बताया कि उसने मेडिकल ऑक्सीजन और परिवहन योग्य क्रायोजेनिक कंटेनरों के साथ ही स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे के लिए भी योगदान किया है. ग्रुप के प्रवक्ता ने कहा कि अडाणी समूह ने 780 टन तरल ऑक्सीजन ले जाने में सक्षम 48 क्रायोजेनिक टैंक खरीदे हैं.

    ये भी पढ़ें- कोरोना के इलाज में DRDO की दवा 2-DG के आपातकालीन इस्तेमाल को मंजूरी

    ग्रुप के प्रवक्ता ने कहा, ''जैसे ही कोविड की दूसरी लहर भारत में आई, अडाणी ग्रुप ने अपने विदेशी संपर्कों का लाभ उठाना शुरू कर दिया, ताकि मेडिकल ऑक्सीजन और परिवहन योग्य क्रायोजेनिक कंटेनर जैसी महत्वपूर्ण आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके.''

    ग्रुप ने सऊदी अरब, थाईलैंड, सिंगापुर, ताइवान और यूएई जैसे देशों में अग्रणी निर्माताओं से 48 क्रायोजेनिक टैंक खरीदे. इनमें से कुछ बड़े क्रायोजेनिक टैंकों को समूह के गुजरात स्थित मुंद्रा बंदरगाह के माध्यम से भेजा गया, जबकि अन्य को भारतीय वायु सेना की मदद से देश में लाया गया.

    देश में 24 घंटे में रिकॉर्ड 4187 मौतें, 4 लाख से अधिक नए केस
    गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कोविड-19 से रिकॉर्ड 4,187 मरीजों की मौत होने के बाद मृतक संख्या 2,38,270 पर पहुंच गई है जबकि 4,01,078 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 2,18,92,676 हो गए हैं.
    Published by:vinoy jha
    First published: