कोरोना कहर के बीच WCR सख्त, प्लेटफॉर्म पर मास्क नहीं पहनने वालों पर लगेगा 100 रुपये का जुर्माना

सांकेतिक फोटो

सांकेतिक फोटो

पश्चिम मध्य रेल (West Central Railway) के जनरल मैनेजर शैलेंद्र कुमार सिंह ने जबलपुर में कहा, ''हमारे जोन के रेलवे स्टेशनों के प्लेटफार्मों पर मास्क नहीं पहनने वालों से 100 रूपये का जुर्माना लिया जाएगा.''

  • Share this:
जबलपुर. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) विकराल रूप लेता जा रहा है. हर दिन नए मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है. वहीं, कोरोना वायरस के प्रसार की रोकथाम के मकसद से पश्चिम मध्य रेल (West Central Railway) अपने जोन के सभी रेलवे प्लेटफॉर्म पर मास्क नहीं पहनने वाले लोगों पर 100 रुपये का जुर्माना लगाएगी. यह जानकारी रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को दी है.

पश्चिम मध्य रेल के जनरल मैनेजर शैलेंद्र कुमार सिंह ने जबलपुर में कहा, ''हमारे जोन के रेलवे स्टेशनों के प्लेटफार्मों पर मास्क नहीं पहनने वालों से 100 रूपये का जुर्माना लिया जाएगा.'' उन्होंने आगे कहा, ''पहले से ही इस तरह की कार्रवाई ट्रेनों में सवार यात्रियों पर की जा रही है.''

जबलपुर में है पश्चिम मध्य रेल का मुख्यालय

पश्चिम मध्य रेल का मुख्यालय जबलपुर में है और इसके अंतर्गत तीन रेल मंडल आते हैं, जिनमें जबलपुर, भोपाल और कोटा शामिल हैं.
ये भी पढ़ें- क्या फिर से रेलवे की सर्विस होगी ठप? रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने दिया यह जवाब

कोरोना की बेकाबू लहर, बीते 24 घंटे में 1.31 लाख केस 

गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि देश में रोज के मामलों का बढ़ना जारी है. मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते दिन देश में कुल 1,31,968 नए मामले दर्ज किए गए जो अब तक एक दिन में सामने आए सर्वाधिक मामले हैं. मंत्रालय ने कहा कि देश में संक्रमित कुल मरीजों में महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और केरल के 73.24 प्रतिशत मरीज शामिल हैं. अकेले महाराष्ट्र में संक्रमण के कुल मामलों के 53.84 प्रतिशत मामले हैं.



महाराष्ट्र में सर्वाधिक 56,286 नये मामले सामने आए. इसके बाद छत्तीसगढ़ में 10,652 जबकि उत्तर प्रदेश में 8,474 नये मामले सामने आए. भारत में 9,79,608 लोग अब भी कोरोना से संक्रमित हैं और यह देश में संक्रमण के कुल मामलों का 7.50 प्रतिशत है. पिछले 24 घंटों में कुल संक्रमित मरीजों में 69,289 मरीज बढ़े हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज