राजस्थान-आंध्र के बाद बंगाल में 1 रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, ममता बनर्जी ने की घोषणा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती की है. अब पश्चिम बंगाल में एक रुपये सस्ता पेट्रोल और डीजल लोगों के लिए उपलब्ध होगा.

News18Hindi
Updated: September 11, 2018, 4:28 PM IST
राजस्थान-आंध्र के बाद बंगाल में 1 रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, ममता बनर्जी ने की घोषणा
(फाइल फोटो- ममता बनर्जी)
News18Hindi
Updated: September 11, 2018, 4:28 PM IST
राजस्थान, आंध्र प्रदेश के बाद अब पश्चिम बंगाल में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी आई है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पेट्रोल और डीजल के दामों में एक रुपये की कटौती की है. अब देश के अन्य जगहों से पश्चिम बंगाल में एक रुपये सस्ता पेट्रोल और डीजल लोगों के लिए उपलब्ध होगा. उन्होंने आधिकारिक रूप से यह बयान जारी कर घोषणा की.

इससे पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने पेट्रोल और डीजल के दामों में दो रुपये की कटौती करने का ऐलान किया था.

वहीं, राजस्थान में भी पेट्रोल-डीजल के दाम घटाए गए हैं. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 4 फीसदी वैट घटाया है.

 




बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मंगलवार को भी तेजी जारी है. महाराष्ट्र के परभणी में पेट्रोल की कीमत 90.05 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई, जो देश में सबसे ज्यादा है. वहीं मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 14 पैसे बढ़कर 88.26 रुपये पर पहुंच गई, जबकि दिल्ली में यह 80.87 रुपये पर मिल रहा है.

वहीं, डीजल के दामों में भी 15 पैसे का इजाफा हुआ है और मुंबई में यह 77.47 रुपये प्रति लीटर जबकि दिल्ली में 72.97 रुपये प्रति लीटर के दाम पर मिल रहा है. इससे पहले सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल का भाव 80.73 रुपये लीटर, जबकि डीजल 72.83 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा था.

इसे भी पढ़ें-
42 साल पुरानी इस कंपनी को बेच रही है मोदी सरकार, जानिए क्यों
सैनिकों का PAN, पर्सनल नंबर सहित अहम डेटा लीक, रक्षा मंत्रालय ने उठाया ये कदम
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर