Bajaj Auto के एमडी राजीव बजाज बोले- हमें चीन के साथ ट्रेड जारी रखना चाहिए

बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज

बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज

राजीव बजाज ने कहा कि अगर हम अपना व्यापार इतने बड़े देश, इतने बड़े बाजार के साथ बंद करते हैं, तो हम समय के साथ खुद को अधूरा पाएंगे और हमें नुकसान होगा.

  • भाषा
  • Last Updated: February 27, 2021, 10:54 PM IST
  • Share this:
मुंबई. भारत के जाने-माने बिजनेसमैन और बजाज ऑटो (Bajaj Auto) के एमडी राजीव बजाज (Rajiv Bajaj) ने चीन के साथ ट्रेड जारी रखने का पक्ष लेते हुए शनिवार को कहा कि वस्तुओं की खरीद वहीं से की जानी चाहिए, जहां वे अधिक प्रतिस्पर्धी दर पर उपलब्ध हैं.

बजाज एशिया इकोनॉमिक डायलॉग 2021 आर्थिक परिचर्चा के दूसरे दिन 'भरोसेमंद सप्लाई तैयार करने' (Building Reliable Supply Chain) पर एक सत्र में बोल रहे थे. यह तीन दिवसीय वर्चुअल आयोजन विदेश मंत्रालय और पुणे इंटरनेशनल सेंटर ने मिलकर किया है.

ये भी पढ़ें- रेगुलर इनकम के लिए Saving Schemes में करें निवेश, जानें POMIS, SCSS, PMVVY या FD कौन दे रहा ज्यादा ब्याज?



बजाज ने कहा, ''व्यापार करने में सुगमता के संदर्भ में आसियान देशों में से एक में कारोबार करना निश्चित रूप से उसकी तुलना में आसान है, जिसका सामना हम भारत में करते हैं. इसीलिए मेरा मानना ​​है कि हमें चीन के साथ व्यापार करना जारी रखना चाहिए, क्योंकि अगर हम अपना व्यापार इतने बड़े देश, इतने बड़े बाजार के साथ बंद करते हैं, तो हम समय के साथ खुद को अधूरा पाएंगे और हमें नुकसान होगा.''
ये भी पढ़ें- SBI ने 44 करोड़ ग्राहकों को किया अलर्ट! भूलकर भी ना करें ये काम, वरना खाली हो सकता है आपका बैंक अकाउंट

कोरोना वैक्सीन को लेकर राजीव बजाज ने दिया था चौंकाने वाला बयान
हाल ही में राजीव बजाज ने कहा था, ''कोरोना वैक्सीन को जब तक सरकार अनिवार्य नहीं कर देती, तब तक वह वैक्सीन नहीं लूंगा. क्योंकि ये नई वैक्सीन है और इसे जल्दबाजी में बनाया जा रहा है.'' एक निजी चैनल से बात करते हुए राजीव बजाज ने कहा था कि जो वैक्सीन नई है और जिसे जल्दबाजी में तैयार किया गया है, वो सबसे आखिरी चीज होगी, जिसे मैं लूंगा. साथ ही उन्होंने कहा कि वह होम्योपैथी, योग और सोशल डिस्टेंसिंग पर ज्यादा भरोसा करेंगे और इनका पालन करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज