Weather Forecast: दिल्ली में आज खिली धूप, केरला में भारी बारिश की वजह से रेड अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अगले कुछ दिनों में केरल के छह जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. रविवार को होने वाली इडुक्की और कासरगोड में बेहद भारी बारिश को दर्शाते हुए रेड अलर्ट लगाया गया है.

News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 11:18 AM IST
Weather Forecast: दिल्ली में आज खिली धूप, केरला में भारी बारिश की वजह से रेड अलर्ट
केरल के इन राज्यों में शुरू हो सकती है भारी बारिश
News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 11:18 AM IST
दिल्ली में आज उमस भरी सुबह हुई है राजधानी के कई इलाकों में बारिश रूक गई है और थोड़ी धूप खिल गई है. मौसम विभाग ने पहले ही शनिवार को बारिश का फोरकास्ट जारी किया था. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अगले कुछ दिनों में केरल के छह जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. रविवार को होने वाली इडुक्की और कासरगोड में बेहद भारी बारिश को दर्शाते हुए रेड अलर्ट लगाया गया है. सोमवार को मलप्पुरम, वायनाड, कोझिकोड और कन्नूर में अत्यधिक बारिश की चेतावनी दी गई है. अगले चार दिनों में अन्य जिलों के लिए भी ऑरेंज, यलो अलर्ट लगाए गए हैं.

आंकड़ों के मुताबिक पिछले चार दिनों में बारिश से संबंधित त्रासदियों में चार लोगों की मौत हो गई है. केरल के कोल्लम जिले में नींदकारा बंदरगाह से चार मछुआरे पिछले तीन दिनों से लापता हैं.

ये भी पढ़ें: शादी में बर्बाद किया खाना तो सरकार लगाएगी लाखों का जुर्माना

मौसम विभाग की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार पश्चिम छत्तीसगढ़ और दक्षिण छत्तीसगढ़ पर चक्रवाती सर्कुलेशन के साथ व्यापक रूप से व्यापक वर्षा होने की संभावना है. अगले 2-3 दिनों के दौरान आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र और गोवा में भारी बारिश होने की संभावना है.

बीते कुछ दिनों से दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, यूपी समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में मानसून ने खूब बौछार किया. मौसम विभाग के अनुसार, आसमान में बादल छाए रहेंगे, बारिश की संभावनाएं बनी रहेंगीं. दिल्ली का अधिकतम तापमान आज 32 डिग्री सेंटीग्रेट पर पहुंच गया है.

ये भी पढ़ें: सिर्फ 15 रुपये खर्च कर पाएं लाख रुपये से ज्यादा का फायदा!

बिहार में थमी बारिश, लोग खुश  
Loading...

राजधानी पटना समेत कई हिस्सों में बीते दो दिनों से धूप निकल रहा है. बाढ़ से परेशान हो चुके बिहार में धूप ने थोड़ी राहत दी है. बताया जा रहा है कि कई हिस्सों में जलस्तर कम हो रही है. बाढ़ के हालात सुधर रहे हैं. तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. हालांकि बादल छाए हुए हैं. मालूम हो कि बिहार में बाढ़ की चपेट में आने से करीब 97 लोगों की मौत हो गई है. वहीं असम में अभी बाढ़ का कहर जारी है.

 
First published: July 21, 2019, 11:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...