Indian Railways: पश्चिम बंगाल जाने वाले रेल यात्री ध्यान दें, कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी

ममता बनर्जी. (पीटीआई फाइल फोटो)

ममता बनर्जी. (पीटीआई फाइल फोटो)

देश के किसी भी हिस्से से पश्चिम बंगाल जाने के लिए 72 घंटे पहले की आरटी-पीसीआर (RT-PCR) टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना की दूसरी लहर के बीच पश्चिम बंगाल की लोकल ट्रेनें 6 मई से अगले आदेश तक बंद कर दी गई है. वहीं, पश्चिम बंगाल में रेलगाड़ी से आने वाले लोगों के लिए नेगेटिव आरटी-पीसीआर (RT-PCR) रिपोर्ट आवश्यक है. रेलवे (Railways) ने राज्य के मुख्य सचिव के आदेश का हवाला देते हुए गुरुवार को यह जानकारी दी. पश्चिम बंगाल उन राज्यों की सूची में शामिल हो गया है जहां आने के लिए यात्रियों को नेगेटिव आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट साथ में रखना अनिवार्य है.

रेलवे ने राज्य सरकार के आदेश का हवाला देते हुए कहा, ''पश्चिम बंगाल सरकार के मुख्य सचिव ने आदेश जारी किया है. लंबी दूरी की रेलगाड़ियों से आने वाले यात्रियों और दूसरे राज्यों से आने वाली बसों के यात्रियों के लिए भी आरटी-पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट रखना अनिवार्य है.''


राज्य सरकार के आदेश का जिक्र करते हुए रेलवे ने कहा, ''पश्चिम बंगाल आने वाले यात्रियों से इस तरह की रिपोर्ट के बगैर आने की उम्मीद नहीं की जाती है. इस सिलसिले में औचक जांच की जाएगी और जांच रिपोर्ट की प्रामाणिकता की भी पड़ताल की जाएगी.''
ये भी पढ़ें- कोरोना का असर, रेलवे ने 9 मई से रद्द कर दीं राजधानी, शताब्दी और दुरंतो एक्सप्रेस

कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में मिले 4.12 लाख नए केस

गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या हर दिन नए रिकॉर्ड बना रही है. पिछले 24 घंटे में नए मरीजों और मौत के आंकड़ों ने पुराने सभी रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त कर दिए हैं. पिछले एक दिन में देशभर में 4 लाख 12 हजार 262 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जबकि 3,980 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. ये दूसरी बार है जब एक दिन में कोरोना के 4 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं. इससे पहले 30 अप्रैल को 4 लाख 2 हजार 14 मामले सामने आए थे. उस दिन 3525 मरीजों की मौत हुई थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज