Indian Railways: मास्क न पहनने वालों पर रेलवे लगा रहा भारी जुर्माना, अब तक साढ़े 8 लाख रु किए जा चुके हैं वसूल

वेस्टर्न रेलवे ने मार्च के पहले हफ्ते में वसूला आठ लाख रुपए से ज्यादा का जुर्माना

वेस्टर्न रेलवे ने मार्च के पहले हफ्ते में वसूला आठ लाख रुपए से ज्यादा का जुर्माना

महाराष्ट्र में बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए रेलवे विभाग बिना मास्क के सफर करने वाले यात्रियों पर जुर्माना लगा रहा है. पश्चिम रेलवे (Western Railways) ने 1 से 6 मार्च तक कुल 8.83 लाख रुपये का यात्रियों से जुर्माना वसूला है.

  • Share this:
नई दिल्ली: महाराष्ट्रा में बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए रेलवे विभाग बिना मास्क के सफर करने वाले यात्रियों पर जुर्माना लगा रहा है. पश्चिम रेलवे (Western Railways) ने 1 से 6 मार्च तक कुल 8.83 लाख रुपये का यात्रियों से जुर्माना वसूला है. रेलवे ने बयान जारी कर इस बारे में बताया है. इससे पहले, पश्चिम रेलवे ने बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के साथ मिलकर फरवरी के दौरान कुल 5.97 लाख रुपये का जुर्माना वसूला था.

रेलवे की ओर से जारी किए गए बयान में बताया गया है कि पश्चिम रेलवे ने 1 से 6 मार्च के बीच जो भी यात्रि बिना मास्क के यात्रा कर रहे थे उनसे जुर्माना लिया गया है. एक बयान के अनुसार, 3,819 लोगों पर जुर्माना लगाया गया था, क्योंकि उन्हें सार्वजनिक स्थानों पर बिना फेस मास्क के पकड़ा गया था. 430 जुर्माना के साथ, 26 फरवरी को सबसे ज्यादा मामले सामने आए, जिसके परिणामस्वरूप जुर्माना में 75,200 रुपये की रकम जमा हुई थी.


रेलवे को हुआ है 17000 करोड़ का नुकसान
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कोरोना संकट में रेलवे को करीब 17000 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है. पिछले साल की तुलना में रेलवे को किराए के जरिए होने वाली कमाई में 8,283 करोड़ का नुकसान उठाना पड़ा है.



साल 2020 में कोरोना संकट की वजह से रेलवे ने सभी ट्रेन सेवाएं रद्द कर दी थी. 12 मई के बाद से श्रमिक स्पेशल ट्रेन और कुछ अन्य ट्रेनों की सेवा शुरू की गई थी. अब कुछ और पैसेंजर ट्रेनों को मेल की श्रेणी में चलाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: महिलाओं को भी शुरु करना है अपना बिजनेस...तो PNB कर रहा पैसों की मदद, जानें कौन ले सकता है फायदा

तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले
बता दें देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. इस समय महाराष्ट्र सबसे आगे है. राज्य में पिछले 24 घंटों में 11,141 नए मामले, 6,013 की रिकवरी और 38 मौतें दर्ज की गईं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार सुबह इसकी जानकारी दी। राज्य में एक्टिव केस की कुल संख्या अब 99,205 है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज