Home /News /business /

Cryptocurrencies: इन टॉप क्रिप्टोकरेंसी में पैसा लगाकर कुछ ही समय में बनें मालामाल, जानें एक्सपर्ट ने क्या दी सलाह?

Cryptocurrencies: इन टॉप क्रिप्टोकरेंसी में पैसा लगाकर कुछ ही समय में बनें मालामाल, जानें एक्सपर्ट ने क्या दी सलाह?

 Cryptocurrency

Cryptocurrency

कुछ हफ्तों में क्रिप्टोकरेंसी मार्केट (Cryptocurrency Market) में जबरदस्त उतार-चढ़ाव आए हैं. ऐसे में अगर आप भी क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो उससे पहले ये जरूर जान लें कि आपको कहां पैसा लगाना चाहिए.

    नई दिल्ली: भारत में इन दिनों क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrencies) काफी चर्चा में बना हुआ है लोगों का ध्यान और रुचि इस तरफ काफी बढ़ रहे हैं. हाल के कुछ हफ्तों में क्रिप्टोकरेंसी मार्केट (Cryptocurrency Market) में जबरदस्त उतार-चढ़ाव आए हैं. ऐसे में अगर आप भी क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो उससे पहले ये जरूर जान लें कि आपको कहां पैसा लगाना चाहिए और इन दिनों टॉप क्रिप्टोकरेंसी की लिस्ट में कौन-कौन शामिल है.

    निवेश के लिए टॉप क्रिप्टोकरेंसी
    कॉइनस्विच कुबेर (CoinSwitch Kuber) के सीईओ और सह-संस्थापक (CEO and co-founder) आशीष सिंघल के मुताबिक, वर्तमान में टॉप क्रिप्टोकरेंसी में बिटकॉइन, ट्रॉन (TRX), एथेरियम (ETH) और रिपल की एक्सआरपी (XRP) है. हालांकि, उन्होंने अभी भी किसी भी क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने से पहले गहन शोध करने के लिए कहा है.

    यह भी पढ़ें: कोरोना संकट में सरकार की गरीब कल्याण योजना ने लोगों को दी राहत, जानें कितने टन राशन का हुआ वितरण

    फंडामेंट्ल्स और टेक्नोलॉजी पर भी देना चाहिए ध्यान
    उन्होंने आगे कहा कि निवेश से पहले क्वॉइन की टेक्नोलॉजी, उद्देश्य और फंडामेंट्ल्स को देखना सबसे जरूरी है. इसके अलावा बाजार में क्रिप्टोकरेंसी को लेकर किस तरह की परियोजनाएं देखने को मिल रही हैं. इस पर भी ध्यान देना चाहिए.

    Ethereum है सबसे पसंदीदा क्रिप्टोकरेंसी
    इस बीच CoinDCX ने एक बयान में कहा कि Ethereum (ETH) अब सबसे पसंदीदा क्रिप्टोकरेंसी है. लोग इन दिनों एथेरियम में निवेश करने में काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं.

    इन पर भी है निवेशकों का फोकस
    उन्होंने कहा, "हालांकि, रिपल (XRP) और लिटकोइन (LTC) जैसे अन्य विकल्प भी अपने तकनीकी लाभों के आधार पर तेजी से कर्षण प्राप्त कर रहे हैं."

    स्टॉप-लॉस लगाकर करें निवेश
    आगे उन्होंने कहा कि निवेशकों को सावधानी बरतनी चाहिए और सभी ट्रेडों के लिए उचित स्टॉप-लॉस बनाए रखते हुए अलग-अलग स्तरों पर निवेश करना चाहिए. आखिर में उन्होंने कहा कि किसी भी तरह के निवेश से पहले फंडामेंटल और उस संपत्ति का लॉन्ग टर्म पोटेंशियल जरूर देखना चाहिए.

    यह भी पढ़ें; Earn money: अगर आपके पास है 1 रुपये का ये सिक्का, तो मिलेंगे पूरे 1 लाख रुपये

    CNBC-TV18 के साथ बातचीत में, Unocoin के सीईओ और सह-संस्थापक, सात्विक विश्वनाथ ने सुझाव दिया कि जो लोग मानते हैं कि बुल मार्केट जारी रहेगा, उन्हें एक्सचेंज और इसकी सेवा-आधारित क्रिप्टो को देखना चाहिए क्योंकि वे इस दौरान बेहतर कारोबार करना जारी रखेंगे.undefined

    Tags: Bitcoin, Business news in hindi, Cryptocurrency, Investment

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर