Home /News /business /

what brokerages opinion on ambuja cement and acc after adani groups cement deal pmgkp

अडानी ग्रुप की डील के बाद अंबुजा सीमेंट और एसीसी पर क्या है ब्रोकरेज की राय, खरीदें या दूर रहें ?

 गौतम अडानी, अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी लिमिटेड को 10.5 बिलियन डॉलर (₹ 80,000 करोड़) में खरीदने के लिए सहमत हो गया है.

गौतम अडानी, अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी लिमिटेड को 10.5 बिलियन डॉलर (₹ 80,000 करोड़) में खरीदने के लिए सहमत हो गया है.

गौतम अडानी के नेतृत्व वाला अडानी समूह अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी लिमिटेड को 10.5 बिलियन डॉलर (₹ 80,000 करोड़) में खरीदने के लिए सहमत हो गया है. इस डील के बाद इन दोनों कंपनियों के शेयरों में तेजी नजर आ रही है.

नई दिल्ली . अडानी ग्रुप द्वारा अंबुजा (Ambuja Cements) और एसीसी (ACC Cements) सीमेंट को खरीदने की खबर के बाद आज सोमवार को दोनों कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है. बीएसई पर सोमवार के शुरुआती सौदों में अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी के शेयरों में क्रमशः 3% और 7% की तेजी देखने को मिली. दोपहर के कारोबार तक इनके शेयर हरे निशान में ट्रेड कर रहे हैं.

गौतम अडानी के नेतृत्व वाला अडानी समूह स्विस निर्माण सामग्री निर्माता होल्सिम लिमिटेड की भारत की संपत्ति अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी लिमिटेड को 10.5 बिलियन डॉलर (₹ 80,000 करोड़) में खरीदने के लिए सहमत हो गया है. इस डील के बाद इन दोनों कंपनियों के शेयरों में तेजी नजर आ रही है.

अडानी ग्रुप का मास्टर स्ट्रोक 
लाइव मिंट के एक रिपोर्ट के मुताबिक, बाजार जानकार इसे अडानी ग्रुप का मास्टर स्ट्रोक मान रहे हैं. अब ACC और Ambuja Cements दोनों कंपनियां सीधे अडानी ग्रुप के नियंत्रण वाली संस्थाएं हो गई हैं. इस डील के बाद अडानी भारतीय सीमेंट इंडस्ट्री में दूसरे सबसे बड़े प्लेयर बन जाएंगे.

यह भी पढ़ें- दो कंपनियां खरीदकर अडाणी सीमेंट बनी देश में इस क्षेत्र की दूसरी बड़ी कंपनी, इन्‍फ्रा क्षेत्र का सबसे बड़ा सौदा

ब्रोकरेज हाउसेस ने दोनों कंपनियों के टारगेट प्राइस रिवाइज करते हुए बाई रेटिंग दी है. ब्रोकरेज ने एसीसी का टारगेट प्राइस बढ़ाकर 2850 रुपए कर दिया है. वहीं, Ambuja Cements की न्यूट्रल रेटिंग को बाई करते हुए टारगेट 440 रुपए कर दिया है.

अडानी की रणनीति पर पैनी नजर
जेफरिज ने अपने एक नोट में कहा है कि इस मामले में अडानी की रणनीति पर पैनी नजर रहेगी. बैंकिंग ब्रैंड प्रीमियम बरकरार रखेंगे. साथ ही दूसरे बिजनेस ग्रुपों से अच्छे संबंध का फायदा कंपनी को मिलेगा.
अडानी फेमिली अंबुजा सीमेंट में 63.19% और ACC में 54.53% हिस्सेदारी खरीदने पर सहमत हुआ है. इस वित्तीय वर्ष के दूसरे हाफ तक डील के फाइनल होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें- यूएई की टेलीकॉम कंपनी ई एंड ने वोडाफोन में 4.4 अरब डॉलर में 9.8% हिस्सेदारी खरीदी

जेफरीज ने कहा कि अडानी ग्रुप ने इस अधिग्रहण के लिए प्रीमियम वैल्यूएशन पे किया है. लिहाजा इस बात की बहुत कम संभावना है कि सीमेंट की कीमतों को कम करके मार्केट शेयर बढ़ाने की रणनीति पर कोई फोकस होगा. साथ ही सीमेंट सेक्टर के अच्छे दिन आगे भी चलते रहने की संभावना है.

Tags: Adani Group, Cement factory, Deals of the Day, Gautam Adani

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर