पेट्रोल पंप मालिक की रोज होती है 15 हजार रुपये की कमाई, आपके पास आखिरी मौका, जानें प्रोसेस

HPCL ने देश के 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में विभिन्न स्थानों पर रिटेल आउटलेट डीलरों के लिए आवेदन मंगाए हैं.

News18Hindi
Updated: December 24, 2018, 10:57 AM IST
पेट्रोल पंप मालिक की रोज होती है 15 हजार रुपये की कमाई, आपके पास आखिरी मौका, जानें प्रोसेस
पेट्रोल पंप
News18Hindi
Updated: December 24, 2018, 10:57 AM IST
अगर आप पेट्रोल पंप खोलने की सोच रहे हैं तो सरकारी तेल कंपनी हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL)आपको इसका मौका दे रही है. इस बार पेट्रोल पंप खोलने के नियम को काफी आसान कर दिया गया है. नए नियम के मुताबिक अगर आपके पास ज्यादा पैसे नहीं हैं और आपके नाम पर जमीन (प्लॉट) नहीं है तो भी अब आप पेट्रोल पंप के लिए आवेदन कर सकते हैं. HPCL ने देश के 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में विभिन्न स्थानों पर रिटेल आउटलेट डीलरों के लिए आवेदन मंगाए हैं. ऐसे में आपके पास भी HPCL की डीलरशिप लेकर लाखों में कमाई करने का मौका है.

सरकार की नई गाइडलाइंन के मुताबिक पेट्रोल पंप का मालिकाना हक पाने के इच्‍छुक आवेनदकर्ता के पास फंड होना जरूरी नहीं रह गया है. नए नियम में जमीन के मालिकाना हक को लेकर भी छूट दी गई है. अभी तक शहरी इलाकों में पेट्रोल पंप के लिए 25 लाख रुपये और ग्रामीण क्षेत्रों में पेट्रोल पंप खोलने के लिए 12 लाख रुपये का बैंक डिपॉजिट होना जरूरी था. इसी के साथ अब जमीन को लेकर भी नियम सरल कर दिया गया है. जमीन अगर किसी और की भी है तो समझौते के तहत डीलरशिप के लिए आवेदन किया जा सकता है. पेट्रोल पंप डीलर चुनने की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी. आवेदनकर्ताओं में से विजेताओं को ऑनलाइन ड्रॉ के जरिए चुना जाएगा.

इसे भी पढ़ें :- पेट्रोल पंप खोलने का आज आखिरी मौका, बिना पैसे और जमीन के कर सकते हैं आवेदन



ऐसे करें आवेदन

HPCL के रिटेल आउटलेट डीलर बनने के लिए आपको www.petrolpumpdealerchayan.in वेबसाइट पर जाकर आवदेन करना होगा. आवेदन शुल्क के ऑनलाइन पेमेंट के साथ आप 24 दिसंबर 2018 तक रिटेल आउटलेट डीलरशिप के लिए अप्लाई कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि के कट ऑफ के तुरंत बाद समाप्त कर दी जाएगी.

हर रोज होती है 15 हजार रुपये तक की कमाई
पेट्रोल पंप के सभी खर्च को हटाने के बाद भी पेट्रोल पंप मालिक को एक लीटर पेट्रोल पर 2.5 से 3 रुपये प्रति लीटर तक का फायदा होता है. एक अुनमान के मुताबिक अगर एक दिन में एक हजार लीटर पेट्रोल बेचा जाए तो तीन हजार रुपये तक की रोजाना कमाई होती हैं. पेट्रोल पंप अगल अच्‍छी जगह पर खोला जाए तो एक दिन में पांच हजार लीटर पेट्रोल आराम से बेचा जाता है. ऐसे में हर दिन 15 हजार रुपये की कमाई की जा सकती है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर