Home /News /business /

what is todays gmp of venus pipes tubes what will be the profit on listing for investors jst

क्या है वीनस पाइप्स ऐंड ट्यूब्स का आज का जीएमपी, निवेशकों को लिस्टिंग पर कितना होगा मुनाफा?

वीनस पाइप्स घरेलू व अंतर्राष्ट्रीय दोनों बाजारों में काम करती है.

वीनस पाइप्स घरेलू व अंतर्राष्ट्रीय दोनों बाजारों में काम करती है.

वीनस पाइप्स ऐंड ट्यूब्स का आईपीओ 16.31 गुना सब्सक्राइब हुआ था. ग्रे मार्केट में भी इसकी स्थिति बेहतर दिखाई दे रही है. अगर जीएमपी अनुमान सही रहता है तो लिस्टिंग के दिन निवेशकों को प्रति शेयर 5 फीसदी तक का मुनाफा मिल सकता है.

नई दिल्ली. वीनस पाइप्स ऐंड ट्यूब्स का आईपीओ 11 से 13 मई तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था. इसे निवेशकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला और यह आखिरी दिन 16.31 गुना सब्सक्राइब हुआ. कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग मंगलवार को हो सकती है.

वीनस पाइप्स ऐंड ट्यूब्स को निवेशकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिलने के बाद ग्रे मार्केट में भी स्थितियां इसके पक्ष में दिख रही हैं. रविवार को इसका ग्रे मार्केट प्रीमियम (जीएमपी) 25 रुपये है. इसका मतलब है कि ग्रे मार्केट को उम्मीद है कि ये शेयर इसके इश्यू प्राइज के ऊपरी छोर 326 रुपये से 25 रुपये अधिक पर लिस्ट होगा.

ये भी पढ़ें- मल्टीबैगर स्टॉक : साल भर में निवेशकों का ₹1 लाख बना ₹53 लाख, इस शेयर ने दिया 5000% से अधिक का रिटर्न

कितने पर लिस्ट होगा शेयर

अगर जीएमपी अनुमान सही रहता है तो एक शेयर 351 रुपये पर लिस्ट हो सकता है. इसका मतलब है कि निवेशकों को लिस्टिंग पर प्रति शेयर 5 फीसदी का मुनाफा मिलेगा. हालांकि, ये प्रीमियम बाजार के सेंटीमेंट्स के हिसाब से बदल भी सकता है.

क्या है एक्सपर्ट ओपिनियन

प्रोफिशिएंट इक्विटिज के संस्थापक व निदेशक मनोज डालमिया कहते हैं, “कमोडिटी मार्केट में तेजी ने इस कंपनी के शानदार प्रदर्शन में मदद की है. यह कंपनी विस्तार की राह पर है. यह आईपीओ 16 गुना सब्सक्राइब हुआ है. निवेशक इसे मध्यावधि से दीर्घावधि के लिए होल्ड कर सकते हैं.” वही राइट रिसर्च की संस्थापक सोनम श्रीवास्तव ने मनीकंट्रोल से कहा है कि इस आईपीओ को जोरदार रिस्पॉन्स मिला है और इसके प्रीमियम पर सूचीबद्ध होने की उम्मीद है.

कंपनी व आईपीओ से जुड़ी जानकारी

वीनस पाइप्स ऐंड ट्यूब्स लिमिटेड गुजरात की कंपनी है जो स्टेनलेस स्टील पाइप्स का निर्माण व निर्यात करती है. कंपनी घरेलू व विदेशी दोनों ही बाजार में प्रोडक्ट्स बेचती है. कंपनी का करीब 18 देशों में कारोबार है. कंपनी ने आईपीओ का इश्यू प्राइस 310-326 रुपये प्रति शेयर रखा था. इसके आईपीओ का कुल साइज 165 करोड़ रुपये है. इससके शेयर बीएसई व एनएसई दोनों पर सूचीबद्ध होंगे. इस आईपीओ का 35 फीसदी हिस्सा खुदरा निवेशकों, 50 फीसदी हिस्सा क्यूआईबी और 15 फीसदी हिस्सा एनआईआई के लिए आरक्षित था. कंपनी का कहना है कि वह आईपीओ से प्राप्त रकम का इस्तेमाल अपनी क्षमता के विस्तार, वर्किंग कैपिटल की जरुरतों को पूरा करने और सामान्य कॉर्पोरेट कार्यों के लिए करेगी.

Tags: IPO

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर