होम /न्यूज /व्यवसाय /

WhatsApp ने की घोषणा, अब क्रिप्टोकरंसी में भी पैसे का लेन-देन कर पाएंगे यूजर

WhatsApp ने की घोषणा, अब क्रिप्टोकरंसी में भी पैसे का लेन-देन कर पाएंगे यूजर

वॉट्सऐप (WhatsApp) ने अमेरिका (US) में नोवी (Novi) के साथ मिलकर क्रिप्टोकरंसी पेमेंट सर्विस लॉन्च की है.

वॉट्सऐप (WhatsApp) ने अमेरिका (US) में नोवी (Novi) के साथ मिलकर क्रिप्टोकरंसी पेमेंट सर्विस लॉन्च की है.

Transfer cryptocurrency using WhatsApp: वॉट्सऐप (WhatsApp) ने अमेरिका (US) में नोवी (Novi) के साथ मिलकर क्रिप्टोकरंसी पेमेंट सर्विस लॉन्च की है. 9to5mac.com की एक रिपोर्ट के मुताबित, वॉट्सऐप के सीईओ विल कैथकार्ड (Will Cathcard) और नोवी के सीईओ स्टीफन कैसरिअल (Stephane Kasriel) ने मिलकर इस बात की घोषणा की. वाट्सऐप ने ये फीचर अभी कुछ ही लोगों तक पहुंचाया है, मतलब जिन लोगों तक ये फीचर पहुंचा है वे इस मैसेंजर ऐप के जरिए पैसा भेज पाएंगे और प्राप्त भी कर पाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. वॉट्सऐप पेमेंट सर्विस (WhatsApp Payment Service) हालांकि दुनियाभर में बहुत धीमी गति से रोलआउट हो रही है, लेकिन कंपनी ने आज एक बहुत बड़ी अनाउंसमेंट की है. कंपनी ने कहा है कि वॉट्सऐप पे (WhatsApp Pay) का इस्तेमाल करते हुए अब अमेरिका के अंदर लोग एक दूसरे को क्रिप्टोकरंसी भी ट्रांसफर (Transfer cryptocurrency using WhatsApp) कर सकेंगे.

    9to5mac.com की एक रिपोर्ट के मुताबित, वॉट्सऐप के सीईओ विल कैथकार्ड (Will Cathcard) और नोवी के सीईओ स्टीफन कैसरिअल (Stephane Kasriel) ने मिलकर इस बात की घोषणा की. बता दें कि नोवी (Novi) भी मेटा (Meta) का एक डिजिटल वॉलेट है. वाट्सऐप ने ये फीचर अभी कुछ ही लोगों तक पहुंचाया है, मतलब जिन लोगों तक ये फीचर पहुंचा है वे इस मैसेंजर ऐप के जरिए पैसा भेज पाएंगे और प्राप्त भी कर पाएंगे.

    ये भी पढ़ें – अमेज़न पर 9.6 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का जुर्माना, क्यों हुई ऐसी कार्रवाई? जानिए

    नोवी ने अपने वेब पेज पर क्या लिखा
    नोवी (Novi) के वेब पेज के अनुसार, ये सर्विस पैसे भेजने और प्राप्त करने का एक नया तरीका है और इसके लिए कोई फीस नहीं लगेगी. ये यूजर को ‘वॉट्सऐप चैट छोड़े बिना’ पैसा ट्रांसफर करने की सहूलियत देती है.

    यह पहली बार नहीं है कि फेसबुक (Facebook), जो कि अब मेटा (Meta) है, ने वॉट्सऐप के माध्यम से क्रिप्टोकरंसी (cryptocurrency) की पेमेंट करने की योजना का खुलासा किया हो. 2018 की एक रिपोर्ट में Bloomberg ने कहा था कि कंपनी एक ‘stablecoin’ पर काम कर रही है. जानकार लोगों ने बताया कि कंपनी एक स्टेबलकॉइन (stablecoin) डेवलप कर रही है. यह एक तरह की डिजिटल करेंसी होगी, जो अमेरिकी डॉलर के साथ जुड़ी होगी और इसमें काफी कम वोलैटिलिटी (volatility) होगी. हालांकि ये लोग कंपनी के आंतरिक प्लान चर्चा बाहर करने के लिए अधिकृत नहीं है.

    ये भी पढ़ें – राकेश झुनझुनवाला के इस शेयर ने डबल किया निवेशकों का पैसा, अभी भी खरीदने का मौका!

    अब, तीन साल बाद, वॉट्सऐप ने नोवी के साथ साझेदारी में लोगों को क्रिप्टोकरंसी का इस्तेमाल करते हुए पैसे ट्रांसफर करने की सहूलियत दी है. अमेरिका के अलावा गुएटेमाला (Guatemala) में भी इस सर्विस की टेस्टिंग हो रही है.

    Tags: Cryptocurrency, Whatsapp, WhatsApp Features

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर