अपना शहर चुनें

States

Facebook से डेटा शेयर करने पर WhatsApp से पैसों का लेनदेन करना बंद कर देंगे यूजर्स...!

निजी डाटा शेयर करने पर WhatsApp को लगेगा झटका
निजी डाटा शेयर करने पर WhatsApp को लगेगा झटका

अगर WhatsApp ने Facebook या किसी थर्ड पार्टी साइट से अपने यूजर का निजी डाटा शेयर करने पर ज्यादातर यूजर्स ऐप पर पैसों का लेनदेन बंद कर देंगे. इसके अलावा वे कंपनी के बिजनेस अकाउंट से भी दूरी बना लेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 9:11 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया का सबसे ज्यादा लोकप्रिय मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) ने अगर यूजर्स की निजी जानकारी फेसबुक (Facebook) या थर्ड पार्टी साइट के साथ शेयर की तो ज्यादातर यूजर्स इस प्लेटफॉर्म से पेमेंट करने की सुविधा का यूज करना बंद कर देंगे. यह बात एक ताजा सर्वे में सामने आयी है. इस सर्वे में देशभर के 17 हजार प्रतिभागी शामिल हुए थे. उन्होंने वॉट्सऐप की प्रस्तावित निजता नीति को लेकर अपनी राय जाहिर की है. इसके अलाव पांच फीसदी प्रतिभागियों ने नई नीति के विरोध में वॉट्सऐप अकाउंट डिलीट करने की बात कही.

बिजनेस चैट भी करेंगे बंद
सर्वे में शामिल 92 फीसदी प्रतिभागियों ने कहा कि वॉट्सऐप ने अगर फेसबुक या थर्ड पार्टी से डाटा साझा किया तो वे उसकी भुगतान सेवा से मुंह मोड़ लेंगे. कई यूजर्स ने कंपनी द्वारा शुरू किए गए नए बिजनेस अकाउंट को भी बंद करने का कहा. वहीं, 22 प्रतिशत यूजर ने बताया कि उन्होंने ऐप का इस्तेमाल बेहद कम कर दिया है.

लोकलसर्किल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की एक रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप यदि UPI (यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस) के दायरे में भुगतान सुविधा प्रदान करने वाला महत्वपूर्ण प्लेटफॉर्म बनाना चाहती है, तो उसे और फेसबुक के साथ अपनी प्रस्तावित नीति के बारे में दोबारा विचार करना चाहिए.
ये भी पढ़ें: Telegram में आया नया फीचर, यूजर्स अपने WhatsApp चैट्स को कर सकेंगे ट्रांसफर



8 फरवरी से की थी नए नियम लागू करने की घोषणा
WhatsApp पहले 8 फरवरी से अपने नए नियम लागू करने वाला था. हालांकि, चौतरफा विरोध के चलते कंपनी ने नया अपडेट लागू करने की योजना मई तक टाल दी है. सर्वे में शामिल 79 प्रतिशत लोगों ने कहा कि यदि इस ऐप ने मई में अपनी नई नीति लागू की, तो वे शायद ही इसका इस्तेमाल करें.

ये थी WhatsApp की नई पॉलिसी
WhatsApp ने जो नई पॉलिसी में लिखा था कि हमारी सर्विसेज को ऑपरेट करने के लिए आपके वॉट्सऐप कंटेंट को Facebook और Instagram के साथ शेयर किया जाएगा. यूजर्स के पास नई पॉलिसी का पॉपअप आएगा, जिसे उन्हें एक्सेप्ट करना होगा. इसके लिए आप Agree पर टैप करते हैं तो आप कंपनी की नई पॉलिसी को अपनी सहमति देंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज