होम /न्यूज /व्यवसाय /कौन हैं प्रणय पटोले जिनसे Twitter पर मैसेज में बात करते हैं दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क?

कौन हैं प्रणय पटोले जिनसे Twitter पर मैसेज में बात करते हैं दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क?

एलन मस्क

एलन मस्क

एलन मस्क (Elon Musk) और पुणे के रहने वाले एक इंजीनियर की ट्विटर पर दोस्ती चर्चा का विषय बनी हुई है. प्रणय नामक इस युवा ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. दुनिया के सबसे अमीर आदमी और अमेरिकी इलेक्ट्र‍िक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ट्विटर पर काफी सक्रिय हैं. पुणे के एक इंजीनियर से ट्विटर पर उनकी दोस्ती इस सक्रियता की बानगी है. दरअसल, 2018 में इंजीनियरिंग के दूसरे वर्ष में पढ़ रहे पुणे के एक युवक ने टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क को ट्वीट कर टेस्ला के ऑटोमेटिक विंडस्क्रीन वाइपर्स की एक खामी के बारे में बताया जिस पर तुरंत जवाब देते हुए मस्क ने कहा कि गाड़ियों की अगली खेप में यह समस्या खत्म कर दी जाएगी. इस युवक का नाम था प्रणय पटोले (Pranay Pathole) जो अब टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) में सॉफ्टवेयर डेवलपर के तौर पर कार्यरत हैं और ट्विटर पर काफी फेमस हो चुके हैं.

कार में आ रही दिक्कत के बारे में रेडिट पर पढ़ा था
प्रणय ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने रेडिट पर टेस्ला के ऑटोमेटिक वाइपर्स से जुड़ी एक परेशानी के बारे में पढ़ा और उसे लेकर मस्क को ट्वीट करने का मन बनाया था. प्रणय कहते हैं कि उन्हें मस्क से इतनी जल्दी रिप्लाई की उम्मीद नहीं थी और वह मस्क के रिप्लाई को देखकर काफी हैरान हुए थे. उन्होंने यह भी कहा कि मस्क का उनके ट्वीट पर रिप्लाई उनके जीवन का ‘सबसे बड़ा पल’ था. मंगल ग्रह पर भेजे गए नासा के क्यूरियोसिटी रोवर को लेकर प्रणय के ट्वीट पर भी मस्क ने जवाब दिया था और इस ट्वीट को 25,000 से अधिक रीट्वीट और 1.30 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

यह भी पढ़ें- Tesla ने ग्राहकों से वापस मंगाईं अपनी सैकड़ों कार, गाड़ियों में आई ये खराबी

दोस्त की तरह बात करते हैं मस्क
प्रणय कहते हैं कि उनके साथ मस्क का व्यवहार बेहद अनौपचारिक है और वे ट्विटर पर डायरेक्ट मेसेज के जरिए एक-दूसरे से बात करते हैं. एक इंटरव्यू में जब प्रणय से पूछा गया कि दुनिया के सबसे प्रभावशाली व रईस व्यक्तियों में से एक से बात करने का उनका अनुभव कैसा है तो उन्होंने कहा कि मस्क ने कभी यह महसूस नहीं कराया कि वह बहुत अमीर व्यक्ति हैं. प्रणय के अनुसार, मस्क उनसे दोस्त की तरह व्यवहार करते हैं. प्रणय कहते हैं कि वह जब भी मस्क को ट्विटर पर मैसेज करते हैं उन्हें कुछ ही मिनटों में रिप्लाई मिल जाता है.

टेस्ला प्रमुख के साथ काम करना है सपना
अब 2022 में प्रणय को ट्विटर पर फॉलो करने वालों की सूची बहुत लंबी हो चुकी है जिसमें दुनियाभर के कई मशहूर लोग शामिल हैं. प्रणय का सपना है कि वह मस्क के साथ काम करें और वह अपनी आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिकी विश्वविद्यालयों में आवेदन कर रहे हैं.

Tags: Elon Musk, Pune, Tesla, Twitter

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें