आखिर क्यों दुनिया के अमीर शख्स को कल की रात कार में बितानी पड़ी, जानिए क्या है पूरा माजरा?

Elon Musk को कार में बितानी पड़ी बुधवार की रात

बुधवार की रात अमेरिका के टेक्सास में भारी हुई बर्फबारी हुई. इसके चलते मस्क ने खुद को गरम रखने के लिए उन्होंने अपनी कार में रात बिताने में भलाई समझी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मस्क भी अमेरिका के टेक्‍सास राज्‍य में जारी ऐतिहासिक बिजली संकट की चपेट में आ गए हैं. बता दें कि पिछले 4 दिन से चल रहे इस बिजली संकट की चपेट में टेक्‍सास राज्‍य के 30 लाख लोग आ गए हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आपको यह जानकर हैरानी होगी की दुनिया के दूसरे नंबर के धनी व्यक्ति और टेस्ला के मालिक एलन मस्क(Elon Musk)ने कल यानी बुधवार को कार में पूरी रात गुजार दी. आप सोच रहे होंगे आखिर ऐसी क्या मुसीबत आ गई होगी कि इतने अमीर इंसान जिनके पास किसी चीज की कोई कमी नहीं है, उनको कार में रात बितानी पड़ी. दरअसल, हुआ ये कि बुधवार की रात अमेरिका के टेक्सास में भारी हुई बर्फबारी हुई. इसके चलते मस्क ने खुद को गरम रखने के लिए उन्होंने अपनी कार में रात बिताने में भलाई समझी.

    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मस्क भी अमेरिका के टेक्‍सास राज्‍य में जारी ऐतिहासिक बिजली संकट की चपेट में आ गए हैं. जिसके बाद भीषण सर्दी और बर्फबारी के से बचेने और खुद को गरम रखने के लिए मस्क को अपनी बहुचर्चित इलेक्ट्रिक कार में सोना पड़ रहा. हालांकि बाद में मस्क ने टेक्‍सास राज्‍य में बिजली सप्‍लाई करने वाले ग्रिड ऑपरेटर पर खूब भड़ास निकाली. बिजली संकट पर मस्‍क ने ऑपरेटर को गैरजिम्‍मेदार तक बता दिया. बता दें कि पिछले 4 दिन से चल रहे इस बिजली संकट की चपेट में टेक्‍सास राज्‍य के 30 लाख लोग आ गए हैं और 21 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है.

    यह भी पढ़ें- जेफ बेजोस-मार्क जुकरबर्ग के साथ काम कर चुके इस शख्स ने किया रोचक खुलासा, पढ़ कर आप भी रह जाएंगे हैरान

    बुधवार को टेक्‍सास राज्‍य के 30 लाख लोगों को बिना बिजली के ही अंधेरे में रात बिताने को मजबूर होना पड़ा. बिजली गुल होने की चपेट में एलम मस्क भी आ गये और उन्हें अपनी कार को ही रात के लिए अपना आशियाना बनाना पड़ा. गौरतलब है कि कई महीने से नंबर वन पायदान पर रहे एलन मस्क को कल अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस ने पीछे छोड़ दिया.इसी के साथ एलन मस्क अब दूसरे सबसे धनी व्यक्ति हैं. दरअसल, मंगलवार को टेस्ला इंस के शेयर्स में गिरावट दर्ज की गई, जिसकी वजह से मस्क पहले पायदान से खिसककर दूसरे पायदान पर आ पहुंचे. ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के अनुसार जेफ बेजोस की कुल संपत्ति करीब 14.10 लाख करोड़ रुपये है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.