Wipro ने किया आस्ट्रेलिया की इस कंपनी को खरीदने का ऐलान, 857 करोड़ रुपये में हुआ सौदा

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

विप्रो (Wipro) ने नियामकीय सूचना में कहा है कि एम्पिओन का अधिग्रहण कंपनी के लिए साइबर सुरक्षा, परिचालन बढ़ाने और गुणवत्तापूर्ण इंजीनियरिंग सर्विस उपलब्ध कराने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम होगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिग्गज आईटी कंपनी विप्रो (Wipro) ने गुरुवार को कहा कि वह 11.70 करोड़ डॉलर (करीब 857 करोड़ रुपये) में आस्ट्रेलिया स्थित साइबर सुरक्षा उपलब्ध कराने वाली कंपनी एम्पिओन (Ampion) का अधिग्रहण करेगी.

कंपनी के लिए साइबर सुरक्षा की दिशा में महत्वपूर्ण कदम

विप्रो ने नियामकीय सूचना में कहा है कि एम्पिओन का अधिग्रहण कंपनी के लिए साइबर सुरक्षा, परिचालन बढ़ाने और गुणवत्तापूर्ण इंजीनियरिंग सर्विस उपलब्ध कराने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम होगा. इससे कंपनी के आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड स्थित ग्राहकों और दूसरे पक्षों के साथ प्रतिबद्धता को और मजबूती मिलेगी.

कंपनी ने कहा है कि यह अधिग्रहण विभिन्न शतों के पूरा होने पर निर्भर करेगा. इसके लिए कई नियामकीय मंजूरियां भी लेनी होंगी और उम्मीद की जाती है कि यह 30 जून 2021 को समाप्त होने वाली तिमाही के अंत तक पूरा हो जाएगा.
गौरतलब है कि एम्पिओन का मुख्यालय मेलबर्न में है. उसके सिडनी, ब्रिस्बेन और केनबरा में भी ऑफिस हैं.

ये भी पढ़ें- Bank Holidays: बैंक 4 अप्रैल तक रहेंगे बंद! इस महीने 15 दिनों की रहेगी छुट्टी, घर से निकलने से पहले चेक करें पूरी लिस्ट

विप्रो ने लंदन की कंपनी Capco का 1.45 अरब डॉलर में किया अधिग्रहण



हाल ही में विप्रो ने बैंकिंग और फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर कंसल्टेंसी फर्म कैपको (Capco) का 1.45 अरब डॉलर के निवेश से अधिग्रहण किया है. यह विप्रो द्वारा अब तक किया गया सबसे बड़ा अधिग्रहण है. कंपनी ने एक बयान में कहा था कि इस अधिग्रहण से बैंकिंग, फाइनेशियल सर्विसेस और इंश्योरेंस सेक्टर में कंपनी की आईटी सर्विस प्रोवाइडर के तौर पर मजबूती और बढ़ेगी. इस अधिग्रहण से कंपनी को बड़े और अहम बीएफएसआई क्लायंट हासिल करने में मदद मिलेगी. कंसल्टेंसी कारोबार में कंपनी की पहचान को और मजबूती मिलेगी.

ये भी पढ़ें- Good News: ICICI बैंक और फोन पे ने मिलकर शुरू की खास सर्विस, अब घर बैठे हो जाएगा ये जरूरी काम

बता दें कि कैपको के पास 30 लोकेशन पर 5000 कर्मचारी है. यह सौदा पूरी तरह कैश में होगा. 30 जून 2021 को समाप्त होने वाली तिमाही में इस सौदे के पूरा होने की संभावनाएं हैं. कैपको का मुख्यालय लंदन में है. कंपनी कैपिटल मार्केट से जुड़ी हुई है जो एक टेक्नोलॉजी और कंसल्टेंसी कंपनी के तौर पर दुनिया भर के बैकिंग और फाइनेंशियल सर्विसेस इंडस्ट्री को डिजिटल कंसल्टेंसी और टेक्नोलॉजी सेवाएं उपलब्ध कराती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज