देश की बड़ी आईटी कंपनी ने की घोषणा, कर्मचारियों को देगी एक लाख रुपये का बोनस और सैलरी में बड़ा हाइक

देश की बड़ी आईटी कंपनी विप्रो ने अपने जूनियर कर्मचारियों के लिए बड़ा तोहफा लाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी जूनियर कर्मचारियों को एक लाख रुपये बोनस के तौर पर देने जा रही है.

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 11:20 AM IST
देश की बड़ी आईटी कंपनी ने की घोषणा, कर्मचारियों को देगी एक लाख रुपये का बोनस और सैलरी में बड़ा हाइक
देश की बड़ी आईटी कंपनी ने की घोषणा
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 11:20 AM IST
देश की बड़ी आईटी कंपनी विप्रो ने अपने जूनियर कर्मचारियों के लिए बड़ा तोहफा लाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी जूनियर कर्मचारियों को एक लाख रुपये बोनस के तौर पर देने जा रही है. इसका मकसद कंपनी में कर्मचारियों को बनाए रखना है. आपको बता दें कि आईटी कंपनी विप्रो को अप्रैल-जून तिमाही में 2,387.6 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है. यह पिछले साल की जून तिमाही से 12.5% ज्यादा है. उस वक्त 2,120.8 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था. हालांकि, मार्च तिमाही के 2,483.5 करोड़ रुपए के मुनाफे के मुकाबले जून तिमाही में प्रॉफिट 3.8 कम हुआ है.

सैलरी में होगा 10 फीसदी का इजाफा- अंग्रेजी के अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक, 3-4 साल से कंपनी के साथ जुड़े जूनियर कर्मचारियों की सैलरी में 10 फीसदी का इजाफा किया जा रहा है. वहीं, कंपनी ने सीनियर कर्मचारियों की सैलरी में 4-5 फीसदी का इजाफा होगा.

ये भी पढ़ें-इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने भेजा अलर्ट! ITR फाइल करने के बाद ना भूलें ये काम

इसलिए कंपनी को चाहिए जूनियर कर्मचारी- एक्सपर्ट्स कहते हैं कि आमतौर पर, नए इंजिनियर्स के पास डिजिटल, क्लाउड जैसे फील्ड की अच्छी नॉलेज होती है और विप्रो इन्हीं क्षेत्रों में अपना बिजनस बढ़ा रहा है. विप्रो ने यह फैसला ऐसे वक्त पर लिया है जब आईटी क्षेत्र में उसकी प्रतिद्वंदी कंपनियों का टैलेंट जॉब स्विच करके इधर-उधर या फिर भारत में पैर पसार रहीं किसी नई कंपनी में जा रहा है.

ये भी पढ़ें-मोदी सरकार ने इसलिए 140% बढ़ाया खेती-किसानी का बजट
First published: July 18, 2019, 11:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...